Shubman Gill ने ICC Ranking में लगायी लम्बी छलांग, पहुंचे इस नम्बर पर

0
178
Shubman Gill ranking

Shubman Gill ने हासिल की सर्वश्रेष्ठ One day ranking
नई दिल्ली ब्यूरो- आज जारी की गयी ताज़ा ICC ranking में धाकड़ बल्लेबाज Shubman Gill ने लम्बी छलांग लगाते हुए 45 पायदान की बढ़त हासिल की।

युवा बल्लेबाज Shubman Gill को जिम्बाब्वे दौरे का मिला इनाम

अभी हाल ही में भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए 3-0 से one day सीरीज जीती. इस जीत में मुख्य भूमिका निभाने वाले भारतीय ओपनर Shubman Gill का बड़ा योगदान है जिसमे उन्होंने एक शतक ,एक अर्धशतक के साथ कुल 245 रन बनाये जो किसी भी बल्लेबाज के बनाये हुए रन से ज्यादा है. इस शानदार खेल का फायदा आज उनको मिला।

Shubman Gill

Shubman Gill ने 45 पायदान की लम्बी छलांग लगायी

इस दौरे पर अपने शानदार प्रदर्शन के बदौलत आज Shubman Gill 45 पॉइंट्स की लम्बी छलांग लगाते हुए सीधे 80वें नंबर से 38वें नंबर पर पहुँच गए हैं. इस उपलब्धि से शुभमन और उनके सारे फैंस बहुत खुश हैं.

Shubman Gill ICC

ICC की ताज़ा One-Day Ranking

अगर हम आज मौजूदा One-Day बल्लेबाजों की रैंकिंग की बात करें तो पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पहले नंबर पर बने हुए हैं दुसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के रासी वान, तीसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के ही विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक जमे हुए हैं. फिर से पाकिस्तान के इनाम उल हक़ चौथे स्थान पर हैं. पांचवें स्थान पर हम सब के चहेते भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली हैं.

odi

शानदार उपलब्धि

इतने कम समय में ये उपलब्धि अर्जित करना Shubman Gill के लिए बड़ी बात है. अभी अपनी शानदार बल्लेबाजी से शुभमन गिल ने ज़िम्बाब्वे दौरे पर हम सब का दिल जीता है. वन डे बल्लेबाजों की लिस्ट में 45 पायदान की छलांग बड़ी बात है जो सीधे शुभमन गिल को उनके मौजूदा रैंकिंग 80 से 38 पर ले आया। हम सब क्रिकेट फैंस और भारतीयों के लिए हर्ष का विषय है. हम सब की यही कामना है की शुभमन गिल ऐसे ही अच्छा खेलते रहें और हमसभी को अच्छा क्रिकेट देखने को मिले।

International Cricket में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले Virat Kohli का नाम दूसरे नंबर पर, जानिये – पहले, तीसरे और चौथे नंबर पर कौन है