धोनी ने छोड़ी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी, इस आलराउंडर को मिली कमान

0
519
devbhoomi
devbhoomi

नई दिल्ली, ब्यूरो। इंडिया टीम के कप्तान रहे धुआंधार बल्लेबाज और बेस्ट विकेट कीपर महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी को बाय-बाय कर दिया है। 2008 से सीएसके के साथ लगातार बने हुए माही ने 12 आईपीएल सीजन में चार बार चेन्नई सुपर किंग्स को जीत दिलाई है। वहीं, आईपीएल का पहला मुकाबला सीएसके और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच 26 मार्च को खेला जायेगा।
दूसरी ओर अब सीएसके के कप्तान की जिम्मेदारी आलराउंडर रविंद्र जड़ेजा को सौंप दी गई है। सीएसके केवल एक सीजन को छोड़कर बाकी सभी सीजन में प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली टीम रही है।

सीएसके की एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स का नेतृत्व सौंपने का फैसला किया है और टीम का नेतृत्व करने के लिए रवींद्र जडेजा को चुना है। जडेजा 2012 से चेन्नई सुपर किंग्स का अभिन्न अंग हैं। धोनी इस सीजन और उसके बाद भी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते रहेंगे।

ये है सीएसके की धुआंधार टीम….

एमएस धोनी, मोईन अली, रुतुराज गायकवाड़, रवींद्र जडेजा, अंबाती रायुडू, ड्वेन ब्रावो, रॉबिन उथप्पा, दीपक चाहर, केएम आसिफ, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे, महेश थीक्षाना, राजवर्धन हैंगरगेकर, सिमरजीत सिंह, डेवोन कॉनवे। ड्वेन प्रिटोरियस, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, सुभ्रांशु सेनापति, मुकेश चौधरी, प्रशांत सोलंकी, सी हरि निशांत, एन जगदीसन, क्रिस जॉर्डन और के भगत वर्मा।

बता दें कि आईपीएल 2022 से पहले ही सीएसके ने एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, मोइन अली और रुतुराज गायकवाड़ को रिटेन किया था। बाकी खिलाड़ियों को मेगा नीलामी में खरीदा गया है। पिछले साल की चैपिंयन सीएसके से इस सीजन में भी बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद है। हालांकि धोनी के कप्तानी छोड़ने से पहले महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने रवींद्र जडेजा को कप्तान के लिए सबसे मजबूत दावेदार बताया था।