11 साल की बच्ची का, मां ने 33 साल के युवक से कराया बाल विवाह

0
44
moradabad

Moradabad में बाल विवाह, 11 साल की बच्ची से 33 साल के युवक का कराया निकाह

11 वर्ष की उम्र में निकाह पढ़ने पर मजबूर एक बच्ची को बुधवार को चाइल्ड लाइन ने बरामद कर लिया। ये बाल विवाह की चौंकाने वाली घटना Moradabad मुंढापांडे थाना क्षेत्र की है। बच्ची के पिता की शिकायत पर बाल कल्याण समिति ने उसका रेसक्यू किया। इस बाल विवाह को एक मौलवी ने कराया है और सबसे चौंकाने वाली बात खुद उसकी माँ ने यह विवाह करवाया है।

Moradabad में मां ने दामाद के साथ मिलकर बड़ी बेटी का निकाह शादीशुदा युवक से कराया, छोटी बेटी का 25 हजार लेकर कराया निकाह 

moradabad

Moradabad मामले में बच्ची के चचेरे भाई ने पुलिस से शिकायत करके कहा था उनके चाचा का मानसिक संतुलन ठीक नहीं और चाची का चाल- चलन ठीक नहीं है। चाची ने बड़ी बेटी का निकाह रुपए लेकर कर दिया था और जिसके साथ किया वो पहले से ही शादीशुदा है। बताया जा रहा कि महिला के दामाद ने मिलकर यह निकाह कराया है और वो एक आपराधिक किस्म का आदमी है।

अपनी छोटी बेटी का विवाह भी महिला ने 25 हज़ार रुपए लेकर आंवला घाट में 20 अक्टूबर को करा दिया था। इस 11 साल की बच्ची को आरोपित युवक ने चार दिन अपने घर में रखकर शारीरिक संबंध बनाए और जब पिता ले जाने आए तो धमकी देकर भगा दिया कि पैसे देकर खरीदे हैं।

ये भी पढ़ें अयोध्या में 14 कोसी परिक्रमा मेले में भगदड़ मचने पर सांस फूलने से कई श्रद्धालु बेहोश, अस्पताल में भर्ती

Moradabad में निकाह की रसीद मिली-बच्ची हुई बरामद, पुलिस ने नहीं की कारवाई

Moradabad में निकाह की रसीद मिलने के बाद मामले में आगे की कारवाई शुरू हुई। बुधवार को बच्ची को बरामद कर लिया गया और उसका मेडिकल कराया गया। फिलहाल बच्ची की काउन्सलिन्ग हो रही है और आज मुकदमा दर्ज होगा और आरोपितों पर कारवाई होगी। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने कारवाई नहीं कि और उल्टा पीड़ितों को ही धमकाने लगी। दूसरी तरफ बाल कल्याण समिति और चाइल्ड लाइन की टीम इस मामले की छानबीन कर रही है। साथ ही मौलवी भी मिल गए हैं जिन्होने उस बच्ची का निकाह पढ़वाया था।

For Latest Uttar Pradesh News Subscribe devbhoominews.com