अयोध्या में 14 कोसी परिक्रमा मेले में भगदड़ मचने पर सांस फूलने से कई श्रद्धालु बेहोश, अस्पताल में भर्ती

0
41
ayodhya

Ayodhya के परिक्रमा मेले में भगदड़ मचने से दर्जन भर श्रद्धालु घायल, एक की हालत गंभीर

Ayodhya में बीती रात शुरू हुई 14 कोसी परिक्रमा में हनुमान गुफा के पास अचानक भगदड़ मच गयी जिसके चलते कई श्रद्धालु बेहोश हो गए। सभी घायलों को अस्पताल ले जाया गया है जहां प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया और गंभीर रूप से घायल 5 महिलाओं को जिला चिकित्सालय भेजा गया।

Ayodhya के 14 कोसी परिक्रमा मेले में उमड़े श्रद्धालु, श्रद्धालुओं के भीषण दबाव के चलते हुआ हादसा

ayodhya

Ayodhya में बीती रात से ही शुरू राम नगरी की 14 कोसी परिक्रमा बुधवार को भी पूरे प्रवाह में आगे बढ़ती रही। रात 1.30 बजे के आसपास हनुमान गुफा नुक्कड़ पर श्रद्धालुओं के भीषण दबाव के बीच परिक्रमा मार्ग पर कुछ देर के लिए भगदड़ मच गयी और लोगों का दबाव अधिक होने से कई श्रद्धालु बेहोश होकर गिरने लगे जिनमे कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है।

मौके पर तैनात मजिस्ट्रेट लक्ष्मण प्रसाद ने बताया कि अफरा तफरी के बीच पुलिस को तत्काल सक्रिय किया गया और घायलों को तत्काल चिकित्सालय भेजा गया। डाक्टरों ने बताया है कि सांस लेने की दिक्कत होने की वजह से ये लोग बेहोश हो गए थे लेकिन अब उपचार के बाद जल्द ही ठीक हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें सीएम योगी का भ्रष्टाचार पर फिर प्रहार, रिश्वत के आरोपी डिप्टी एसपी को डिमोट कर बनाया एसआई

Ayodhya की 14 कोसी परिक्रमा में 30 लाख लोगों के शामिल होने का अनुमान, परिक्रमा मार्ग की सुरक्षा कड़ी की गयी

Ayodhya में इस बार राम जन्मभूमि निर्माण और कोरोना के बाद परिक्रमा में बड़ी संख्या में युवाओं, महिलाओं, बुजुर्ग शामिल हो रहे हैं। स्थानीय अभिसूचना इकाई ने परिक्रमा में 30 लाख लोगों के शामिल होने का अनुमान लगाया है। परिक्रमा में शामिल श्रद्धालुओं के लिए प्रशासन ने पुख्ता इंतेजाम किए हैं। जहां सुरक्षा मजबूत की गयी है वहीं तीन दर्जन जगहों पर स्वास्थ्य शिविर लगाए गए हैं। व्यवस्था और सुरक्षा को देखते हुए पूरे परिक्रमा मार्ग को 5 सेक्टर में बता गया है। कई स्वयंसेवी संस्थाओं ने भी परिक्रमा मार्ग पर शिविर लगाकर श्रद्धालुओं की सेवा की।

For Latest Uttar Pradesh News Subscribe devbhoominews.com