ED ने भेजा रणबीर कपूर को समन, हवाला से पैसे लेने का आरोप

0
234
MAHADEV BOOK APP FRAUD
MAHADEV BOOK APP FRAUD

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:बहुचर्चित MAHADEV BOOK APP FRAUD का मामला एक बार फिर से फिर से सुर्खियों में है। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय(ED) ने बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर को समन भेजा है। उन्हें 6 अक्टूबर को इस मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया है। महादेव ऑनलाइन बेटिंग ऐप के 5 हजार करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में रणबीर का नाम आया है।

इसके अलावा उन पर आरोप है कि वो केस के मुख्य आरोपी सौरभ चंद्राकर की 200 करोड़ की शादी में शामिल हुए थे। बताया जा रहा है कि रणबीर समेत कई फिल्मी सितारों से इस मामले में पूछताछ हो सकती है। बता दें कि रणबीर पर इस ऐप के प्रमोशन का भी आरोप है। ED का दावा है कि रणबीर को बड़ी रकम कैश में मिली थी।

MAHADEV BOOK APP FRAUD
रणवीर कपूर को ED का समन

MAHADEV BOOK APP FRAUD मामले में ऑनलाइन गेम के विज्ञापन के जरिए फंडिंग की भी जांच अब ED करेगी। अब देखना दिलचस्प होगा कि रणबीर ED के सामने पेश होते हैं या वे अपने वकील के जरिए ही इस समन का जवाब देंगे।

MAHADEV BOOK APP FRAUD मामले में इनसे भी हो सकती है पूछताछ

MAHADEV BOOK APP FRAUD मामले में टाइगर श्रॉफ, सनी लियोन, नुसरत भरुचा, नेहा कक्कड़, आतिफ असलम, राहत फतेह अली खान, अली असगर, विशाल ददलानी, एली अबराम, भारती सिंह, भाग्यश्री, कृति खरबंदा, कृष्णा अभिषेक और सुखविंदर सिंह समेत 17 लोगों से भी पूछताछ हो सकती है।

MAHADEV BOOK APP FRAUD
17 फिल्मी सितारों से हो सकती है पूछताछ

एक रिपोर्ट्स के अनुसार इन सभी कलाकारों ने इस साल फरवरी में महादेव बुक ऐप के मालिक सौरभ चंद्राकर की शादी का फंक्शन अटैंड किया था। दुबई में हुई इस शादी में सौरभ ने 200 करोड़ रुपए खर्च किए थे। इस मौके पर इन सभी फिल्मी सितारों ने ने परफॉर्म भी किया था, जिसके लिए इन्हें पैसे दिए गए थे।

बताया जा रहा है कि दुबई के आलीशान होटल में हुई शादी को मुंबई की इवेंट कंपनी R1 इवेंट ने करवाया था। ED ने मुंबई में इस कंपनी के दफ्तर पर छापेमारी भी की है। जानकारी के अनुसार इस कंपनी को सौरभ चंद्राकर ने गाइकानूनी तरीके से हवाला के जरिए 112 करोड़ रुपए पहुंचाए, इसके अलावा करीब 42 करोड़ रुपए में तो सिर्फ होटल की बुकिंग हुई थी।

क्या है पूरा मामला

MAHADEV BOOK APP FRAUD एक व्यापक सिंडिकेट है, जो अवैध सट्टेबाजी वेबसाइटों को नए यूजर्स को नॉमिनेट करने, उनकी आईडी बनाने और बेनामी बैंक अकाउंट में इनरोल के जरिए रकम की हेराफेरी करने में सक्षम बनाने के लिए ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म की व्यवस्था करता है। दुबई से भारत में ऑनलाइन सट्टेबाजी का धंधा चलाया जा रहा था।

MAHADEV BOOK APP FRAUD
MAHADEV BOOK APP FRAUD

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज