यहां बंदरों को पकड़ने के लिए लगाये गये थे पिंजरे, लेकिन कैद हो गया गुलदार

0
280
Leopard terror in Pauri

Uttarakhand Devbhoomi Desk: पौड़ी गड़वाल में गुलदार का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीते कई दिनों से गुलदार द्वारा लोगों (Leopard terror in Pauri) पर हमले की खबर सामने आ रही है। इससे लोग दहश्त में है। इस बीच बंदरों के आंतक ने भी लोगों को परेशान कर रखा है। ऐसे में वन विभाग द्वारा बंदरों को पकड़ने के लिए पिंजरे लगाये गये थे।

लेकिन बताया जा रहा है कि पौड़ी के नागदेंव रेंज के एक गांव (Leopard terror in Pauri) में वन विभाग द्वारा लगाये गये पिंजरे में बंदर की जगह गुलदार फंस गया। गुलदार को देखते ही ग्रामीणों के पसीने छूटने लगे। ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और गुलदार का मेडिकल परीक्षण कराया। बताया जा रहा है कि मेडिकल जांच में गुलदार स्वस्थ पाया गया। ऐसे में उस गुलदार को जल्द ही जंगल में छोड़ा जाएगा।

ये भी पढ़ें:
UP CM security
अतीक हत्याकांड के बाद सीएम योगी के परिवार को मिली सुरक्षा, पुलिस प्रशासन सतर्क

Leopard terror in Pauri: बंदर भी कर रहे थे लोगो पर हमला

पौड़ी गढ़वाल स्थित अणेथ गांव व आसपास के गांवों में (Leopard terror in Pauri) बंदरों का उत्पात लगाकार बना हुआ है। ग्रामीणों के मुताबिक बंदर कई लोगों को काटकर घायल कर चुका है। सिर्फ इतना ही नहीं वह लोगों के घरों में घुसकर खाद्य पदार्थों को भी नुकसान पहुंचा रहे थे।
ऐसे में ग्रामीणों ने वन विभाग को बंदरों को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाने का अनुरोध किया था। हालांकि पिंजरे में अभी तक कोई बंदर नहीं फंसा। लेकिन अणेथ गांव में गुरूवार सुबह देखा गया कि बंदर पकड़ने के लिए लगाए पिंजरे में गुलदार फंसा है।

वहीं एक अन्य गुलदार पिंजरे के आस-पास घूम रहा था। इसकी सूचना ग्रामीणों ने वन विभाग को दी। इसके बाद नागदेव रेंज के वन क्षेत्राधिकारी ललित मोहन नेगी मौके पर पहुँचे और बताया कि वह मादा गुलदार है जो करीब एक साल की है।

ये भी पढ़ें:
Chardham Yatra 2023
चार धाम यात्रा की सभी तैयारियां पूरी, सीएम धामी ने किया यात्रा दल के वाहनों को रवाना

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com