Big Breaking: केदारनाथ में हेलीकॉप्टर क्रैश, 7 लोगों की मौत, देखें वीडियो

0
533

Kedarnath Helicopter Crash: केदारनाथ में हेलीकॉप्टर क्रैश होने के बाद राहत बचाव कार्य जारी

Uttarakhand News Desk: केदारनाथ में एक बड़ा हादसा हो गया है, यहां एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त (Kedarnath Helicopter Crash) हो गया है और इस हादसे में पायलट समेत 7 लोगों की मौत हो चुकी है।

जो हेलीकॉप्टर केदारनाथ में हादसे (Kedarnath Helicopter Crash) का शिकार हुआ वो आर्यन कंपनी का बताया जा रहा है। वहीं घटना स्थल पर राहत बचाव कार्य की टीम पहुंच चुकी है। वहीं प्रशासन की टीम भी मौके के लिए रवाना हो गई है।

Kedarnath Helicopter Crash
Source: Social Media

आपको बता दें कि ये हादसा गौरीकुंड के पास हुआ और हेलीकॉप्टर में पायलट समेत 7 लोग सवार थे। इस हादसे की वजह केदारनाथ में कोहरा और बिगड़ता मौसम बताया जा रहा है, जिसमें 7 लोगों की मौत हो चुकी है।  

ये भी पढ़ें:
supreme court
अंकिता भंडारी की हत्या के बाद सुप्रीम कोर्ट ने दिए ये आदेश

आपको बता दें कि ये दुर्घटना (Kedarnath Helicopter Crash) केदारनाथ से करीबन 3 किलोमीटर की दूरी पर हुआ। दरअसल हेलीकॉप्टर केदारनाथ बेस से नारायण कोटी-गुप्तकाशी के लिए रवाना हुआ था और उड़ान भरने के 3 किलोमीटर बाद ही गरुड़चट्टी के पास हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें पायलेट समेत 7 लोगों की मौत हो गई।

इस हादसे में तीन महिलाओं और चार पुरुषों की मौत की खबर सामने आ रही है, लेकिन अबतक रुद्रप्रयाग प्रशासन की ओर से किसी भी मौत की पुष्टि नहीं की गई है। वहीं बताया जा रहा है कि हादसे का शिकार हुए सभी तीर्थयात्री दक्षिण भारत के हैं। अभी भी केदारनाथ में बर्फबारी जारी है और अगले आदेश तक हेली सेवा को बंद कर दिया गया है। वहीं प्रशासन की टीम इस मामले की जांच में जुट गई है कि हादसा की वजह कोहरा था या कोई अन्य कारण।

इस हादसे (Kedarnath Helicopter Crash) के बाद मुख्यमंत्री धामी ने हेलीकॉप्टर के क्रैश होने के पीछे क्या वजह है, इसके जांच के आदेश दे दिए हैं। वहीं हादसे पर शोक जताते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया “केदारनाथ में श्रद्धालुओं को ले जा रहे हेलिकॉप्टर के क्रैश की घटना बहुत दुःखद है। इस दुर्घटना में जान गवाने वाले सभी लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ। ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दें।“

ये भी पढ़ें:
Kedarnath Helicopter Crash
आपदा के समय भी रेस्क्यू के दौरान हुए थे केदारनाथ में 3 हेलीकॉप्टर क्रैश

आपको बता दें कि इससे पहले साल 2019 में केदारनाथ में हेलीकॉप्टर क्रैश (Kedarnath Helicopter Crash) हुआ था, ये हेलीकॉप्टर उस समय दुर्घटनाग्रस्त हुआ जब ये यात्रियों को लेकर फाटा से केदारनाथ के लिए रवाना हुआ था।

इस दौरान कुछ तकनीकी खराबी के कारण पॉयलट को हेलीकॉप्टर की इमरजैंसी लैंडिंग करानी पड़ी और इसी दौरान हेलीकॉप्टर के पीछे का हिस्सा जमीन से टकराया और हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। उस वक्त हेलीकॉप्टर में पायलट समेत कुल 6 लोग सवार थे, गनीमत ये रही कि उस समय इस हादसे में किसी की भी जान नहीं गई।    

ये भी पढ़ें:
IAS Kamal Taori
गमछा और खादी पहनने वाले आईएएस बने स्वामी कमलानंद गिरि

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com