कल से IRCTC शुरू करेगा हेली टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग, जाने कितना होगा किराया

0
512
Kedarnath Heli Ticket Booking

Uttarakhand Devbhoomi Desk: चारधाम यात्रा कुछ ही दिन बाद शुरू होने वाली है। ऐसे में प्रशासन की तैयारी भी लगभग पूरी हो चुकी है। वहीं इस (Kedarnath Heli Ticket Booking) दौरान कल से केदारनाथ हेली सेवा के टिकटों की बुकिंग शुरू हो जायेगी। आपको बता दें कि कल दोपहर 12 बजे आईआरसीटीसी का पाेर्टल खुल जाएगा। ऐसे में उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण के सीईओ सी. रवि शंकर ने बताया कि हेली सेवा के टिकट बुकिंग को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वहीं बताया जा रहा है कि इस दौरान पहले फेज में 25 से 30 अप्रैल तक टिकटों की बुकिंग होगी। यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट heliyatra.irctc.co.in पर जाकर बुकिंग कर सकते हैं।

आपको बता दें कि (Kedarnath Heli Ticket Booking) चारधाम यात्रा में जाने वाले यात्रियों का पंजीकरण अनिवार्य किया गया है। बिना पंजीकरण के यात्री चारधाम के दर्शन नहीं कर पायेंगे।

ये भी पढ़ें:
Tuni Agnikand
इस तरह जिंदा जल गए चार मासूम, बेबस नजर आया हर कोई

Kedarnath Heli Ticket Booking: इतना होगा किराया

आपको बता दें कि (Kedarnath Heli Ticket Booking) गुप्तकाशी से केदारनाथ तक के लिए दोनों तरफ का किराया 7740 रूपये प्रति यात्री होगा। तो वहीं फाटा से केदारनाथ तक के लिए दोनों तरफ का किराया 5500 रूपये प्रति यात्री होगा। और सिरसी से केदारनाथ तक के लिए दोनों तरफ का किराया 5498 रूपये प्रति यात्री होगा।

ये भी पढ़ें:
Highgate Cemetery Vampire
ये कब्रिस्तान है वैम्पायर्स का अड्डा जहां पिशाच पीते हैं शवों का खून

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com