इस तरह जिंदा जल गए चार मासूम, बेबस नजर आया हर कोई

0
377
Tuni Agnikand

Uttarakhand Devbhoomi Desk: बृहस्पतिवार को उत्तराखंड से एक दिल दहला देने वाली भीषण अग्निकांड की खबर सामने आई है। इस भीषण (Tuni Agnikand) अग्निकांड में चार मासूम जल कर राख हो गए। बच्चों को न बचा पाने का दर्द परिजनों की आंखों में साफ दिखाई दे रहा है। हर कोई बेबस है। यहां तक कि परिजनों को उनके शव तक नसीब नहीं हुए। आग का मंजर इतना खौफनाक था कि कोई भी मासूमों को बचाने की हिम्मत नहीं जुटा पाया।

देहरादून के विकासनगर क्षेत्र के त्यूनी इलाके में शाम करीब चार बजे ये (Tuni Agnikand) घटना घटी। बताया जा रहा है कि वहां अचानक तेज धमाके के साथ एक मकान में आग भड़क गई। बताया जा रहा है कि यह धमका घरेलू गैस सिलिंडर फटने के कारण हुआ। जिसकी वजह से चंद मिनटों में मकान आग की चपेट में आ गया।

वहीं चार सिलिंडर एक के बाद एक फटे तो पूरा क्षेत्र दहल गया। मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम भी पहुँची लेकिन वाहन में पानी कम होने की वजह से आग बुझाने में काफी समय लग गया। लेकिन तब तक पूरा घर जलकर राख हो गया।

Capture 25

Tuni Agnikand: मौके पर पहुंचीं डीएम सहित अधिकारियों की टीम

वहीं आज सुबह डीएम सहित अधिकारियों (Tuni Agnikand) की टीम निरीक्षण के लिए पहुंची। वहीं बताया जा रहा है कि त्यूनी में शिक्षा विभाग से सेवानिवृत कर्मचारी सूरतराम जोशी का लकड़ी का चार मंजिला मकान था। जिसमें मकान मालिक के साथ पांच परिवार किराये पर रहते थे। बृहस्पतिवार शाम करीब चार बजे किराये पर रहने वाली एक कुसुम किचन में रसोई गैस सिलिंडर बदल रही थीं। इसी दौरान अचानक सिलिंडर ने आग पकड़ ली। और देखते ही देखते आग ने लकड़ी से बने मकान को चपेट में लेना शुरू कर दिया।

इस दौरान किराये पर रहने वाले अन्य लोगों ने शोर मचाया तो आसपास के ग्रामीण पहुंच गए। और मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम भी पहुँची। लेकिन तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया। इस दौरान घर से अंदर मौजूद चार बच्चों की मौत हो गई। वहीं कई लोग बुरी तरह झुलस गए।

ये भी पढ़ें:
Dehradun latest news
यहां एक घर में लगी भीषण आग, बच्चों के फंसे होने की आशंका

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com