अब चंद मिनटों में देहरादून से केदारनाथ-बदरीनाथ पहुँच सकेंगे तीर्थयात्री, जानें कैसे

0
363
Kedarnath-Badrinath Yatra

Uttarakhad Devbhoomi Desk: 22 अप्रैल 2023 से उत्तराखंड में चारधाम यात्रा की शुरूआत हो गई। इस दौरान दर्शन के लिए बड़ी संख्या में तीर्थयात्री धामों (Kedarnath-Badrinath Yatra) में पहुंच रहे हैं। प्रदेश में लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी के कारण यात्रा मार्ग पर काफी बाधाएं भी आ रही हैं लेकिन इसके बावजूद यात्रियों का उत्साह कम नहीं हो रहा। इस बीच तीर्थयात्रियों के लिए अच्छी खबर सामने आई है।

बता दें कि अब राजधानी देहरादून से भी केदारनाथ-बदरीनाथ के लिए हेलीसेवा की शुरुआत हो गई है। पहली बार जौलीग्रांट हेलीपैड से इन दो धामों के लिए रुद्राक्ष कंपनी द्वारा हेली सेवा की शुरूआत हुई है। बता दें कि मंगलवार सुबह करीब 7:40 बजे रुद्राक्ष कंपनी के हेलीकॉप्टर ने 11 यात्रियों को लेकर केदारनाथ धाम के लिए उड़ान भरी। 

ये भी पढ़ें:
Dehradun crime news
देहरादून एयरपोर्ट के पास मिला युवक का शव, क्षेत्र में मचा हड़कंप

Kedarnath-Badrinath Yatra: तीर्थयात्रियों में दिखा काफी उत्साह

बता दें कि ये यात्रा सुबह छह बजे ही (Kedarnath-Badrinath Yatra) शुरू होनी थी लेकिन खराब मौसम के कारण हेलीकॉप्टर ने देर से उड़ान भरी। इसके बाद मौसम साफ होने पर हेलीकॉप्टर 11 तीर्थयात्रियों को लेकर केदारनाथ धाम के लिए रवाना हुआ। 

बताया जा रहा है कि जौलीग्रांट में पहली बार रुद्राक्ष एविएशन के 18 सीटर एमआई डबल इंजन हेली सेवा शुरू हुई है। ऐसे में रुद्राक्ष एविएशन के निदेशक श्रेया छाबरी ने कहा कि तीर्थयात्री हेली सेवा को लेकर काफी उत्साहित दिखे। ऐसें में उम्मीद है कि हमें अच्छा रिपांस मिलेगा।

ये भी पढ़ें:
Chardham Yatra News
उत्तराखंड में बारिश-बर्फबारी अभी भी जारी, सीएम धामी ने यात्रियों से की ये अपील

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com