Kedarnath में ठंड से बीमार पड़ रहे तीर्थयात्रियों के लिए विभाग ने उठाए ये कदम

0
437
Chardham Yatra

Kedar Nath Dham News

केदारनाथ धाम में इस बार भीड़ ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं, ये पहली बार है जब सीजन में 15 लाख यात्री धाम में दर्शन करने पहुंचे हों। आपको बता दें कि इससे पहले साल 2019 में सबसे अधिक यानी की 10 लाख लोगों ने बाबा केदार के दर्शन किए थे।

वहीं केदारघाटी में लगातार हो रही बारिश से तापमान में भी भारी गिरावट देखने को मिल रही है, इसी के साथ ही स्वास्थय विभाग ने तापमान में भारी गिरावट को देखते हुए तीर्थ यात्रियों के लिए स्वास्थय सलाह जारी की है, विभाग ने तीर्थ यात्रियों को ठंड से बचने के लिए जरूरी सलाह दी है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एचसीएस मर्तोलिया का कहना है कि केदारनाथ मार्ग पर चिकित्सा राहत केंद्रों में तीर्थ यात्रियों की ठंड से तबीयत खराब होने के लगातार मामले सामने आ रहे हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए तीर्थयात्रियों को अपने साथ ऊनी कपड़े, रेन कोट या छाता अनिवार्य रूप से साथ ले जाने की अपील की गई है।

वहीं डॉक्टर ने सड़क मार्ग पर स्थापित जिले की समस्त चिकित्सा इकाईयों में तैनात कर्मियों को कहा गया है कि वो तीर्थ यात्रियों को गर्म और ऊनी कपड़े पहनने और साथ रखने के लिए प्रोत्साहित करें।

Kedar Nath Dham News
Kedar Nath Dham News

Kedar Nath Dham News : पीएम मोदी 21 अक्टूबर को पहुंच सकते है

वहीं पीएम नरेंद्र मोदी 21 अक्टूबर को केदारनाथ पहुंच सकते हैं, लेकिन प्रशासन के पास अभी अंतिम कार्यक्रम नहीं पहुंचा है लेकिन प्रशासनिक व विभागीय स्तर पर केदारनाथ में तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

ये भी पढ़ें : रांसी- केदारनाथ ट्रैक पर फंसे 2 ट्रैकर्स में से एक की हुई मौत, दूसरा गंभीर रूप से घायल