कैंची धाम स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री ने की घोषणा, इस तहसील का नाम होगा “श्री कैंची धाम”

0
350
KAINCHI DHAM MELA 2023

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:उत्तराखंड के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल कैंची धाम का आज 59वां स्थापना दिवस है और बड़े ही हर्षोल्लास के साथ KAINCHI DHAM MELA 2023 मनाया जा रहा है, ऐसे में नीम करोली बाबा के दरबार यानि कैंची धाम का प्रांगण आज आस्था के सैलाब से भरा हुआ है। प्रशासन ने इस बार के मेले के ऐतिहासिक होने के कयास लगाए हैं। कैंची धाम में एक दिन पहले से यानि बुधवार की शाम करीब 20 हजार से अधिक श्रद्धालु पहुँच चुके हैं।

KAINCHI DHAM MELA 2023

प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी प्रदेशवासियों व सम्पूर्ण देश से आने वाले श्रद्धालुओं को श्रद्धा, भक्ति एवं विश्वास के पावन स्थल एवं हनुमान जी के अनन्य भक्त बाबा नीब करौरी द्वारा स्थापित कैंची धाम के स्थापना दिवस की शुभकामना दी है।

KAINCHI DHAM MELA 2023: मुख्यमंत्री की घोषणाएं

कैंची धाम के स्थापना दिवस के अवसर पर मुख्यमन्त्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने क्षेत्र वासियों के लिए दो बड़ी घोषणाएं की। उन्होंने घोषणा की कि तहसील कोश्या कुटोली(जनपद नैनीताल)का नाम बाबा नीब करौरी के धाम के नाम से तहसील ‘‘श्री कैंची धाम’’ होगा।

ये भी पढ़ें-

Capture 44

आज ही हुई थी कैंचीधाम की स्थापना, ये हैं बाबा नीब करौरी के चमत्कारों की अनसुनी कहानी

इसके अलावा वर्ष भर श्री कैची धाम में आने वाले श्रद्धालुओं की यात्रा सुगम और सुविधापूर्वक  हो, इस लिए भवाली सैनिटोरियम से रातीघाट तथा भवाली सैनिटोरियम से नैनी बैण्ड के बाईपास सड़क का निर्माण तीव्रता से किया जाएगा और अगले वर्ष श्री कैंची धाम के स्थापना दिवस से पूर्व पूर्ण कराने का प्रयास किया जायेगा।