जोशीमठ में बढ़ी चिंता, घरों में बढ़ रही दरारें, खौफ का माहौल..

0
436
Joshimath Update
Joshimath Update

Uttarakhand Devbhoomi Desk: पहाड़ों में बरसात कहर बन के बरस रही है, खबर जोशीमठ (Joshimath Update) चमोली से आ रही है। जहां एक तरफ सड़कें बंद हैं वहीं बारिश होने से नगर क्षेत्र के आपदा प्रभावित घरों में दरारें चौड़ी हो रही हैं। इससे यहां रहने वाले परिवारों में खौफ का माहौल है। मकानों में लगे क्रैकोमीटर ने भी जगह छोड़ दी है। जोशीमठ के रविग्राम वार्ड के राणा मोहल्ले के कई घरों में पहले से आई हल्की दरारें अब चौड़ी होने लगी हैं।

ये भी पढ़ें-
orange alert of rain
हर्षिल-क्यारकुटी ट्रैक को जोड़ने वाला पुल बहा, प्रदेश में 241 सड़कें बंद

Joshimath Update: डर से उड़ी रातों की नींद

रविग्राम वार्ड के पार्षद समीर डिमरी ने बताया कि यहां राणा मोहल्ले में करीब एक दर्जन मकानों में पूर्व में हल्की दरार आई हुई थी। जनवरी महीने में CBRI रुड़की की ओर से इन मकानों पर पीले स्टीकर लगाए गए थे, साथ ही दरारों पर क्रैकोमीटर भी लगाए गए थे। तब 868 घर चिह्नित किए गए थे, इनमें से 181 घरों पर सीबीआरआई ने लाल स्टीकर लगाकर उन्हें असुरक्षित घोषित कर दिया था।Joshimath

मानसून की बरसात होने से यहां घरों की दरार बढ़ने लग गई हैं। लोग डर से रात को सो नहीं रहे हैं। अब यह घर भी असुरक्षित की श्रेणी (Joshimath Update) में आ गए हैं। यहां रहने वाले परिवारों को खतरा बना हुआ है। एसडीएम जोशीमठ कुमकुम जोशी का कहना है कि यह पहले से आई दरारें हैं। नई दरारें आने का कोई मामला नहीं आया है। कहीं कोई दिक्कत होगी तो उसे तुरंत देखा जाएगा।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com