JNU में फैला ‘रायता’, हुआ जमकर बवाल

0
101
JNU RAITA DISPUTE
JNU RAITA DISPUTE

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के नर्मदा हॉस्टल में रायते को लेकर हंगामा(JNU RAITA DISPUTE) हो गया। मामला शाकाहारी और मांसाहारी छात्रों को एक ही जार में रायता परोसे जाने से हुई तनातनी का है। रायते को लेकर हॉस्टल में विवाद खड़ा हो गया।

JNU RAITA DISPUTE
JNU RAITA DISPUTE

JNU RAITA DISPUTE:एक जार को लेकर हुआ विवाद 

बता दें कि नर्मदा हॉस्टल की मेस में शाकाहारी और मांसाहारी, दोनों तरह का खाना बनाया जाता है। मेस में छात्र एक साथ बैठकर खाना खाते हैं। बताया जा रहा है कि मेस में रायता बना हुआ था और एक ही जार में रख कर सभी छात्रों को परोसा जा रहा था। एक ही जार से शाकाहारी छात्र रायता ले रहे थे और उसी से मांसाहारी खाने वाले छात्र भी। इसे देखकर कुछ छात्रों ने इस बात को लेकर हंगामा कर दिया। उनका कहना था कि मांसाहारी छात्र उसी चम्मच से अपनी प्लेट में रायता डाल रहे हैं जिससे वो डाल रहें हैं, इससे उन्हें दिक्कत हो रही है। (JNU RAITA DISPUTE)

JNU RAITA DISPUTE
JNU RAITA DISPUTE

ऐसे में बवाल को बढ़ता देख हॉस्टल प्रशासन ने रायते के लिए दो अलग अलग जार रख दिए। उम्मीद की जा रही थी कि इससे समस्या का समाधान हो जाएगा। लेकिन इसके बाद से हंगामा और बढ़ गया, विवि प्रशासन के इस फैसले पर वामपंथी छात्र संगठनों ने सवाल उठाया है। उनका कहना है कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने खाने के नाम पर छात्रों को बांट दिया है।

ये भी पढिए-

ELECTION COMMISSIONN UTTARAKHAND SURVEY
ELECTION COMMISSIONN UTTARAKHAND SURVEY

चुनाव आयोग ने कराया घर-घर सर्वे, 24 हजार मतदाता हुए कम

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज