Tuesday, September 27, 2022
HomeCrimeIIT Roorkee Chemistry Professor ने खुद ही गटक लिया Chemical! लाश इस...

IIT Roorkee Chemistry Professor ने खुद ही गटक लिया Chemical! लाश इस हालत में मिली

Uttarakhand News- Haridwar Bureau: हरिद्वार, ब्यूरो। अपने कई शोधों और उपलब्धियों के अलग स्थान रखने वाले आईआईटी रुड़की (IIT Roorkee) से एक सनसनखेज खबर सामने आ रही है। आईआईटी रुड़की के केमिस्ट्री विभाग के एक प्रोफेसर (IIT Roorkee Chemistry Professor) ने खुद ही केमिकल गटक लिया! हालांकि अभी इसकी पुष्टि होनी बाकी है। फिर भी पुलिस फिलहाल यही आशंका जता रही है कि प्रोफेसर की मौत किसी केमिकल के गटकने से हुई है।

IIT Roorkee Chemistry Professor: उनके शव से जब तेज दुर्गंध आने लगी तो आस-पास के लोगों सिविल लाइंस कोतवाली रुड़की को इसकी सूचना दी। आईआईटी रुड़की के कुछ सुरक्षा अधिकारी और सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तो सड़ी-गली हालत में उनकी लाश पड़ी थी। दरवाजा तोड़कर टीम को अंदर दाखिल होना पड़ा।

iit roorkee uttarakhand IIT Roorkee Chemistry Professor

यह भी पढ़ें: Scholarship Scam Uttarakhand: शासन ने दी अनुमति, 500 करोड़ के गबन में इन 7 अफसरों पर चलेगा अभियोग

यह भी पढ़ें: Champawat SDM Missing: 44 घंटे से लापता SDM अनिल का ऐसे लगा पता, इस प्रदेश में मिली लोकेशन

IIT Roorkee Chemistry Professor का सड़ा-गला शव मिला 

बता दें कि उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में स्थित आईआईटी रुड़की के केमिस्ट्री विभाग में तैनात प्रोफेसर (IIT Roorkee Chemistry Professor) का सड़ा-गला शव उनके ही आवास से मिला है। दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि हिल व्यू अपार्टमेंट सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र रुड़की के जिस घर में वह रहते हैं वहां से बड़ी तेज दुर्गंध आ रही है। इस सूचना के बाद आईआईटी रुड़की के कुछ सुरक्षा अधिकारी और सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस की टीम मौके पर पहुंची।

IIT Roorkee Chemistry Professor घर का नजारा देख पुलिस और IIT के अफसर रह गए दंग 

IIT Roorkee Chemistry Professor Death: काफी देर तक आवाज लगाने के बाद भी प्रोफेसर के घर के अंदर से कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद पुलिस टीम ने प्रोफेसर कैलाश चंद गुप्ता (58) मूल निवासी झांसी गांधीनगर और वर्तमान आवास-हिल व्यू अपार्टमेंट के घर का दरवाजा तोड़ दिया और अंदर घुसे। पुलिस और आईआईटी के सुरक्षा अधिकारी जैसे ही घर में घुसे तो मौके का नजारा देखकर दंग रह गए। कमरे में नाक-मुंह बंद कर घुसी टीम ने देखा कि प्रोफेसर का शव बड़ी बुरी स्थिति में पड़ा था।

IIT Roorkee Chemistry Professor

प्रोफेसर कैलाश चंद गुप्ता ने कोई केमिकल गटक लिया?

प्रथमदृष्ट्या पुलिस की टीम यही अंदाजा लगा रही है कि केमिस्ट्री विभाग में तैनात प्रोफेसर कैलाश चंद गुप्ता (IIT Roorkee Chemistry Professor) ने कोई केमिकल गटक लिया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। प्रोफेसर के घर का दरवाजा अंदर से बंद था।

ऐसे में किसी और के द्वारा हत्या की संभावना कम है। सिविल लाइंस कोतवाली रुड़की के इंस्पेक्टर देवेंद्र सिंह चौहान के अनुसार आईआईटी रुड़की के प्रोफेसर कैलाश चंद गुप्ता का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा। वहीं पुलिस ने कैलाश चंद गुप्ता के परिजनों से संपर्क कर उनकी मौत की सूचना दे दी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular