Hot Mix Plant दे रहा है गंभीर बीमारियों को दावत, बंद करने की उठी मांग

0
288
hot mix plant in tharali

Uttarakhand Devbhoomi Desk: ग्वालदम कर्णप्रयाग राष्ट्रीय राजमार्ग पर मींगगधेरे में संचालित हॉट मिक्स प्लांट पर कार्यवाही की मांग उठने लगी है। आरोप है कि संचालक द्वारा मानकों से इस हॉट मिक्स प्लांट का अवैध रूप से संचालन किया जा रहा है। महज एक नाली में प्रस्तावित इस हॉट मिक्स (hot mix plant in tharali) को संचालक द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग पर अतिक्रमण कर संचालित किया जा रहा है।

साथ ही सड़क पर ही अवैध रूप से रेत गिट्टी का भंडारण किया जा रहा है। जिस पर आपत्ति जताते हुए सूना वार्ड के जिला पंचायत सदस्य देवी जोशी ने तहसीलदार थराली को ज्ञापन देते हुए अवैध रूप से चल रहे इस हॉट मिक्स प्लांट को बंद करने की मांग की है।

Capture 2

hot mix plant in tharali: गंभीर बीमारियों को दे रहा दावत

वहीं हॉट मिक्स प्लांट से निकलने वाला गहरा काला धुंवा जहां स्थानीय लोगो को गंभीर बीमारी (hot mix plant in tharali) की दावत दी रहा है। वहीं पहाड़ की शांत फिजाओ में जहर घोलने का भी काम कर रहा है। प्लांट से निकलने वाले गहरे काले धुंवे से राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों किनारे पर हरे पेड़ अब सूखने लगे हैं और पर्यावरण को खासा नुकसान हॉट मिक्स प्लांट के आसपास देखने को मिल रहा है।

यह भी पढ़ें:
Army Accident News
भारतीय सेना के 16 जवानों की दर्दनाक मौत, 4 घायल

लम्बे समय से स्थानीय ग्रामीण और जनप्रतिनिधियों द्वारा स्थानीय प्रशासन से अवैध रूप से चल रहे इस हॉटमिक्स प्लांट पर कार्यवाही की मांग की जा रही है लेकिन प्रशासन कुम्भकर्णी नींद में सोया हुआ है। अब देखना ये होगा कि स्थानीय प्रशासन कब गहरी नींद से जागता है और अवैध रूप से चल रहे इस हॉटमिक्स प्लांट पर क्या कार्यवाही करता है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com