Covid Alert के बाद मसूरी में सख्‍ती शुरू, अब पर्यटकों के लिए यह नियम अनिवार्य

0
293
corona alert in uttarakhand

Uttarakhand Devbhoomi Desk: नए साल और क्रिसमस को लेकर उत्तराखंड का प्रमुख हिल स्टेशन मसूरी पर्यटकों के लिए सज गया है। ऐसे में पर्यटकों की भारी भीड़ आने के साथ साथ की कोरोना के आने की भी संभावना है। सराकार ने चीन समेत अन्य देशों में कोरोना के बढ़ते मामलों (corona alert in uttarakhand) को देखते हुए सावधानी बर्तनी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में प्रशासन ने मसूरी में आने वाले सभी पर्यटकों के लिए मास्क अनिवार्य कर दिया है।

इसके अलावा अन्य कोविड प्रोटोकाल का पालन करने की भी अपील की है। इसके लिए दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए गये हैं। कोरोना महामारी के मामलों में वृद्धि देखते हुए राजधानी देहरादून में भी जिला प्रशासन की ओर से एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:
Capture 2
Hot Mix Plant दे रहा है गंभीर बीमारियों को दावत, बंद करने की उठी मांग

corona alert in uttarakhand: दो गज की दूरी और….

आगामी क्रिसमस महोत्सव, विंटरलाइन कार्निवाल और नववर्ष के जश्न को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी सोनिका ने कहा कि मसूरी (corona alert in uttarakhand) में सार्वजनिक स्थलों पर अब मास्क पहनना अनिवार्य होगा। साथ ही उन्होने दो गज की दूरी और हैंड सैनटाइजर के प्रयोग की भी अपील की है।

जिलाधिकारी का कहना है कि कोरोना संक्रमण का डर फिर से सताने लगा है, ऐसे में ठीक समय पर एहतियाती कदम उठाना जरूरी है। पर्यटकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कोविड प्रोटोकाल को फिर से लागू किया जा रहा है।

वहीं स्वास्थ्य सचिव डा आर राजेश कुमार ने कहा कि राज्य में आने वाले यात्रियों के लिए वर्तमान में कोविड जांच की कोई बाध्यता नहीं है। उन्होने सोशल मीडिया में चल रही इस चर्चा को निराधार बताया। उन्होने कहा कि यद्यपि, किसी भी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण पाये जाते हैं तो उसे नजदीकी स्वास्थ्य सेवा केंद्र में संपर्क करना चाहिए।

यह भी पढ़ें:
Covid 19 News
कोविड का बढ़ता कहर, यहां लाखों की संख्या में आ रहे हैं केसेस

बता दें कि ज्यादातर पर्यटक क्रिसमस और नए साल का जश्न मनाने के लिए हिल स्टेशन (corona alert in uttarakhand) पर जाना पसंद करते है। ऐसे में मसूरी और आसपास के पर्यटक स्थलों में बड़ी संख्या में सैलानी देशभर से पहुंचते हैं। जिससे कोरोना संक्रमण के प्रसार का खतरा बढ़ने की उम्नीद है। इसी को देखते हुए जिलाधिकारी ने पर्यटको के लिए मास्क अनिवार्य कर दिया है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com