हिमांचल प्रदेश: किन्नौर में बादल फटा, 3 दिन स्कूल बंद, हाइवै जाम, पढ़ें पूरी खबर…

0
515
Himachal update
Himachal update

Uttarakhand Devbhoomi Desk: भारी बारिश ने पूरे देश में तबाही मचा रखी है, इसी बीच खबर हिमाचल प्रदेश से या रही है। हिमाचल प्रदेश (Himachal update) के किन्नौर जिले के कामरू और टोंगचे नाला में बादल फटने से भारी तबाही हुई है। बादल फटने के बाद आई बाढ़ में 12 परिवारों के सेब के बगीचे पूरी तरह तबाह हो गए।

यह भी पढ़ें:
chamoli update
चमोली बाजार बंद, मुख्यमंत्री के गोपेश्वर पहुंचने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हंगामा

अभी तक मिली जानकारी अनुसार किसी व्यक्ति या जीव को कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है लेकिन बागवानों की सालभर की सेब बगीचों की मेहनत मिट्टी में मिल गई। बाढ़ से प्रभावित 12 परिवारों की रोजी रोजी का साधन ही सेब के बगीचे थे, तो अब नहीं रहे। लहलहाते बगीचे अब कीचड़ का तालाब बन चुके हैं।

Himachal update: स्कूल बंद, यातायात ठप –

कड़छम सांगला सड़क मार्ग पर यातायात पूरी (Himachal update) तरह ठप हो गया है। टापरी के नजदीक रूनग नाला में बाढ़ आने से नेशनल हाईवे-5 अवरुद्ध हो गया है। वहीं झाकड़ी के समीप ब्रोनी नाले में जलस्तर बढ़ने से भी नेशनल हाईवे-5 पर यातायात पूरी तरह से ठप है।himachal update

शिलारू में भी पहाड़ी दरकने के कारण बसों को वाया सुन्नी होकर भेजा जा रहा है। भारी बारिश के बीच कुल्लू जिले (Himachal update) के आनी उपमंडल में 20 जुलाई से 22 जुलाई तक स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है।

चंबा जिले रोजी-रोटी कमाने के लिए काम पर जा रहे दो लोग पहाड़ी से गिरे पत्थरों की चपेट में आने से चोटिल हो गए। घायलों की पहचान रवि कुमार और दिनेश कुमार निवासी सडउं के रूप में हुई है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com