चमोली हादसा: मुख्यमंत्री के निर्देश पर इस कम्पनी के खिलाफ होगी FIR दर्ज..

0
213
Chamoli accident
Chamoli accident

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड में चमोली हादसा (Chamoli accident) रोज नया तूल पकड़ रहा है। मुख्यमंत्री धामी द्वारा मृतक आश्रितों को 5 लाख रुपये दिए जाने की खबर के बाद काँग्रेस धरने पर बेठ गई। काँग्रेस ने आश्रितों को 25 लाख रुपये देने ओर परिवार में एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने की मांग की है। मृतकों के परिवार अभी सदमें से शांत हैं परंतु काँग्रेस उनके लिए सड़कों पर उतर गई है।

मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने चमोली की घटना के मद्देनजर सभी अपर मुख्य सचिवों, प्रमुख सचिवों एवं सचिवों को समस्त परियोजनाओं, आस्थानों एवं शासकीय कार्यालयों में विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था के मानकों का अविलम्ब परीक्षण कराए जाने के निर्देश दिए हैं। सीएस ने निर्देश देते (Chamoli accident) हुए कहा कि विभागाध्यक्ष अपने नियंत्रणाधीन समस्त परियोजनाओं, आस्थाओं एवं शासकीय कार्यालय परिसरों आदि में विद्युत सुरक्षा सम्बन्धी किए गए उपायों का परीक्षण कराए ।

साथ ही प्रभारी अधिकारी से सुरक्षा उपाय सुनिश्चित किए जाने का प्रमाण पत्र भी प्राप्त किया जाए।उन्होंने निर्देश दिए कि सुरक्षा मानकों के परीक्षण की कार्रवाई विभाग के मानकों के अनुसार अथवा प्रत्येक 3 माह में किया जाना सुनिश्चित किया जाए।

यह भी पढ़ें:
Himachal update
हिमांचल प्रदेश: किन्नौर में बादल फटा, 3 दिन स्कूल बंद, हाइवै जाम, पढ़ें पूरी खबर…

Chamoli accident कम्पनी के खिलाफ FIR दर्ज होगी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने पुलिस अधीक्षक चमोली (Chamoli accident) को चमोली में SPT का रखरखाव कर रही कम्पनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई किए जाने के भी निर्देश दिए हैं।

वहीं चमोली में हुई घटना के लिए काँग्रेस राज्य सरकार एवं यूपीसीएल के अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराते पूर्व विधायक श्री रणजीत रावत जी के नेतृत्व में रानीखेत रोड, रामनगर में राज्य सरकार का पुतला दहन कर रही है।

काँग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने भी चमोली में हुई करंट लगने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बाद अस्पताल पहुंचकर घायलों (Chamoli accident) का हालचाल जाना और अधिकारियों व चिकित्सकों से मुलाकात करते हुए घायलों से बातचीत की।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com