चमोली बाजार बंद, मुख्यमंत्री के गोपेश्वर पहुंचने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हंगामा

0
197
Chamoli News
Chamoli News

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी गुरुवार को चमोली (chamoli update) में हुए करंट हादसे में झुलसे पीड़ितों से मिलने गोपेश्वर पहुंचे। इस दौरान पुलिस गेस्ट हाउस के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया और वहीं, धरने पर बैठ गए। फिर क्या था भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी कांग्रेस के विरोध में नारेबाजी शुरू कर दी।

नमामि गंगे प्रोजेक्ट की साइट पर करंट फैलने से 16 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 11 लोग झुलस गए थे। जिसमें से छह को एम्स ऋषिकेश और पांच को गोपेश्वर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गोपेश्वर में घायलों से मिलने सीएम पुष्कर सिंह धामी के साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज और जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. धन सिंह रावत भी मौजूद रहे।chamoli update

इसके बाद मुख्यमंत्री ने पुलिस मैदान गोपेश्वर में हादसे में हताहत होमगार्ड के तीनों जवानों के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि भी दी।chamoli update

Chamoli Update विपक्ष का हंगामा

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, मनीष खंडूरी और विधायक राजेंद्र भंडारी मुख्यमंत्री से मिले। उन्होंने पीड़ित परिवारों को 25 लाख रुपये मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की। इसके बाद कार्यकर्ता फिर से जिला अस्पताल गेट पर धरना स्थल चले गए। वहां उन्होंने (chamoli update) मुख्यमंत्री वापस जाओ के नारे लगाए।

चमोली (chamoli update) हादसे को लेकर आज गोपेश्वर पीपलकोटी जोशीमठ कर्णप्रयाग व गोचर समेत पूरे जिले में बाजार बंद रखे गए हैं। बाजारों में सन्नाटा पसरा हुआ है। वहीं, टैक्सियों का संचालन भी बंद है। मृतकों के आश्रितों को पांच-पांच लाख रुपए और घायलों को एक-एक लाख रुपए की राहत राशि देने के निर्देश दिए।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com