केदारनाथ हेलीकॉप्टर क्रैश की आज से जांच शुरू, जानें कब से शुरू होगी हेली सेवा

0
462
Helicopter Crash in Kedarnath
Helicopter Crash in Kedarnath

Helicopter Crash in Kedarnath: डीजीसीए और एयरक्राफ्ट एक्सीडेंट इन्वेस्टिगेशन की टीम आज होगी घटनास्थल के लिए रवाना

Uttarakhand News Desk: बीते दिन केदारनाथ में हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त (Helicopter Crash in Kedarnath) होने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा इसके पीछे के कारण की जांच के आदेश दिए गए थे, जिसके बाद आज यानी की बुधवार को इस विमान के क्रैश होने के पीछे के कराणों की जांच शुरू की जाएगी।   

उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी व नागरिक उड्डयन विभाग के अपर सचिव सी रविशंकर द्वारा बताया गया की आज घटनास्थल पर जांच टीमों द्वारा विमान के क्रैश होने के कारणों की जांच की जाएगी। इसके लिए डीजीसीए और एयरक्राफ्ट एक्सीडेंट इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो की टीम देहरादून से केदारनाथ के लिए रवाना होगी।  

घटनास्थल पर पहुंचकर इन टीमों द्वारा प्रत्यक्षदर्शियों से इस हादसे (Helicopter Crash in Kedarnath) को लेकर बात की जाएगी, घटनास्थल का निरीक्षण किया जाएगा, वहीं केदारनाथ हेलीपैड पर तैनात सभी हेली कंपनियों से भी बातचीत की जाएगी।

ये भी पढ़ें:
Kedarnath Helicopter Crash
Big Breaking: केदारनाथ में हेलीकॉप्टर क्रैश, 7 लोगों की मौत, देखें वीडियो

आपको बता दें कि इस हादसे (Helicopter Crash in Kedarnath) में पायलट समेत 7 लोगों की मौत हो गई है। वहीं इस हादसे (Helicopter Crash in Kedarnath) के बाद प्रशासन द्वारा हेली सेवाओं पर रोक लगा दी गई थी, लेकिन आज यानी की बुधवार से केदारनाथ के लिए हेली सेवाओं को सुचारू रूप से खोल दिया गया है।

केदारनाथ में हुए इस हादसे की प्रथमदृश्ट्या वजह खराब मौसम व कोहरा बताया जा रहा है, लेकिन इस हादसे के पीछे का असल कारण क्या है ये जांच के बाद ही कुछ साफ हो पाएगा।

आपको बाद दें कि फिलहाल केदारनाथ में हेलीसेवाओं का संचालन 9 कंपनियों द्वारा किया जा रहा है। हेलीपैड से हर एक घंटे में 6 हेलीकॉप्टर और हर दिन 50 से 60 हेलीकॉप्टर उड़ान भरते हैं।

ये भी पढ़ें:
Kedarnath Helicopter Crash news
आपदा के समय भी रेस्क्यू के दौरान हुए थे केदारनाथ में 3 हेलीकॉप्टर क्रैश

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com