उत्तराखंड में आसमान से बरस रही आफत, लगातार बारिश से कई सड़कें बंद

0
319
heavy rainfall in uttarakhand

उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश (heavy rainfall in uttarakhand) आफत की बारिश बनती जा रही है। बारिश के बाद भूस्खलन से कई जगह सड़क मार्ग बंद हो गये हैं। सड़कों के बंद होने के बाद यात्री फंसे हुए हैं। लगातार बारिश के बाद नदियां भी उफना गई हैं, प्रशासन द्वारा बंद सड़कों को खोलने का काम लगातार जारी है, लेकिन लगातार हो रही बारिश बाधा बन रही है।

heavy rainfall in uttarakhand पिथौरागढ़-घाट ऑलवेदर सड़क बंद

पिथौरागढ़ जिले की लाइफलाइन घाट-पिथौरागढ़ ऑलवेदर सड़क बंद (heavy rain in uttarakhand) होने से सीमांत के लोगों की मुश्किल बढ़ गई है। 2 दिन बाद भी इस सड़क पर आवाजाही शुरू नहीं हो सकी। हालात यह हैं कि जरूरी सामग्री के वाहन सीमांत में नहीं पहुंच पा रहें हैं, जिससे की यहाँ के लोगों को जरूरी वस्तुओं की किल्लत शुरू हो गई है।

heavy rainfall in uttarakhand

चंपावत में किरोड़ा नाले ने रोकी ग्रामीणों की राह

बीते दो दिन से लगातार हो रही भारी बारिश (heavy rainfall in uttarakhand) से चंपावत जिले के टनकपुर में किरोड़ा नाला और बटनागाड़ में आए भारी मलबे के कारण पूर्णागिरि मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया। इस दौरान ग्रामीणों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है । सुरक्षा के लिहाज से पुलिस ने मार्ग में वाहनों का आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया है। जेसीबी मशीन के जरिए मार्ग सुचारु किया जा रहा है।

heavy rainfall in uttarakhand

नैनीताल में बारिश से 10 ग्रामीण सड़कें बंद

नैनीताल में 2 दिन से रुक-रुककर हो रही बारिश (heavy rainfall in uttarakhand) के चलते नैनीताल जिले की 10 ग्रामीण सड़कें बंद हैं। वहीं भवाली-अल्मोड़ा एनएच पर दिनभर पत्थर गिरते रहे। ऐसे में अब ग्रामीणों को आवाजाही में कई दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है। नैनीताल समेत आसपास के क्षेत्रों में गुरुवार से रुक-रुककर बारिश हो रही है। शनिवार को भी सुबह से ही बारिश का दौर जारी रहा। भारी बारिश (heavy rainfall in uttarakhand) के चलते जिले की सड़कों की स्थिति भी बदतर है।

ये दस सड़कें हैं  बंद

अमृतपुर-जमरानी। फतेहपुर-पीपल अमिया। सुनता-ककोड़। राजपत-भंडारपानी। भुजान-जैनारीची। देवीपुरा-सौड़। नलिना-चोपड़ा लोहाली मोटर मार्ग। लक्ष्मीखान-नथुआखान। भल्यूटी मोटर मार्ग।

ग्रेटर नोएडा की सोसायटी में नशे में धुत एक लड़की ने गार्ड के साथ की बदतमीजी