कांग्रेस का मुख्यमंत्री आवास घेराव,हरीश रावत ने किया मौन व्रत 

0
119
HARISH RAWAT PROTEST
HARISH RAWAT PROTEST

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:आज देहरादून में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कॉंग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री आवास का घेराव(HARISH RAWAT PROTEST) किया। देहरादून के हाथी बड़कला में सीएम आवास से पहले सैकड़ो की संख्या में किसान आपदा से खराब हुए गन्ने के पौधे साथ लेकर पहुंचे। इसके अलावा कांग्रेस के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने धरना दिया साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने किसानों का मुआवजा बढ़ाने की मांग को लेकर एक घंटे का मौन व्रत भी रखा। कॉंग्रेस कार्यकर्ता मुख्यमंत्री आवास के लिए निकले थे लेकिन पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को आवास से पहले बेरिकेडिंग लगा कर रोक दिया।

HARISH RAWAT PROTEST
आंदोलनकारियों को रोकती पुलिस

हरीश रावत की मांगें

हरीश रावत ने सरकार से मांग की है कि हरिद्वार के आपदा पीड़ित किसानों के साथ-साथ प्रदेश में जहां भी आपदा से किसानों का नुकसान हुआ है उन्हें मुआवजे की धनराशि बढ़ा कर दी जानी चाहिए। (HARISH RAWAT PROTEST)उन्होंने कहा कि 2014 में किसानों को ₹8000 प्रति बीघा मुआवजा दिया गया था। लेकिन मौजूदा समय में मुआवजे की राशि को घटाकर ₹1100 कर दिया गया  है, उनकी मांग है कि आपदा पीड़ित किसानों की मुआवजा राशि बढ़ाकर 10 हजार रुपए की जानी चाहिए।

HARISH RAWAT PROTEST
HARISH RAWAT PROTEST

हरीश रावत ने कहा कि हरिद्वार समेत पूरे राज्य के किसानों को आपदा से बड़ा नुकसान हुआ है।(HARISH RAWAT PROTEST) लेकिन सरकार मुआवजा के नाम पर सिर्फ किसानों के साथ मजाक कर रही है, हरीश रावत ने कहा की सरकार किसानों को बर्बाद फसल के मुआवजे के रूप में सिर्फ ₹1100 बीघा मुआवजा दे रही है जबकि किसानों का बड़ा नुकसान हुआ है इसलिए इस बार गन्ने का समर्थन मूल्य 425 रुपए प्रति कुंतल किया जाना चाहिए। उन्होंने सरकार को किसान विरोधी बताते हुए कहा कि  सरकार यदि उन्हें मुआवजा नहीं दे सकती तो फिर उनका अपमान भी नहीं किया जाना चाहिए।

HARISH RAWAT PROTEST: कॉंग्रेस के सरकार पर हमले जारी

उत्तराखंड में कांग्रेस का आंदोलन सरकार के खिलाफ लगातार जारी है 21 सितंबर को महिला कांग्रेस ने अंकिता भंडारी मामले, बेरोजगारी, महंगाई और कई मुद्दों को लेकर मुख्यमंत्री आवास का घेराव किया था। आज हरीश रावत के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कॉंग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री आवास का घेराव किया।(HARISH RAWAT PROTEST) कांग्रेस के प्रदर्शन में हरीश रावत के अलावा यशपाल आर्य समेत कांग्रेस के कई विधायक और वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें-

BADRINATH MATA MURTI FESTIVAL
BADRINATH MATA MURTI FESTIVAL

माणा में 26 सितंबर को माता मूर्ति उत्सव, बंद रहेगा बदरी विशाल मंदिर

 

सीएम का कॉंग्रेस पर पलटवार

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरीश रावत के इस विरोध को लेकर कहा कि राज्य सरकार किसानों के हित में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने आपदा से प्रभावित सभी किसानों को मुआवजा दे दिया है और जिन किसानों का बड़ा नुकसान हुआ है उसका आकलन भी किया जा रहा है।(HARISH RAWAT PROTEST) उन्होंने कहा है कि गन्ना किसानों का भी भुगतान किया जा चुका है और यदि प्रदेश के किसानों को कोई दिक्कत है तो उनके लिए सरकार के दरवाजे हमेशा खुले हैं।

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज