‘PoK को वापस लेने का सही समय आ गया है’: कांग्रेस नेता हरीश रावत

0
117
Harish Rawat latest news

Uttarakhand Devbhoomi Desk: कांग्रेस नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने PoK को लेकर बड़ी बात कही है। उनका कहना है कि ये सही वक्त है, जब भारत को पीओके वापस (Harish Rawat latest news) लेने के बारे में सोचना चाहिए। हरीश रावत ने कहा कि चूंकि अभी पाकिस्तान कमजोर स्थिति में है तो इस वक्त वो भारतीय आक्रमण का सामना नहीं कर पाएगा और घुटने टेक देगा। ऐसे में हम पीओके को पूरी तरह से भारत में वापस ला सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान इसको लेकर संसद में प्रस्ताव भी पारित हुआ था। अब इस प्रस्ताव को पूरा करना मोदी सरकार के एजेंडे में होना चाहिए। 

यह भी पढ़े:
Pitbull attack case in haridwar
Pitbull Attack से फिर लहूलुहान हुआ मासूम, हालत गंभीर

Harish Rawat latest news: जनता भी यही चाहती है

कांग्रेस नेता हरीश रावत ने दिल्ली में कहा कि ‘PoK को छुड़ाना हमारा कर्तव्य है। अभी पाकिस्तान (Harish Rawat latest news) की हैसियत नहीं है कि वो भारत का मुकाबला करें। चाहे वो इकोनॉमिकली हो, या सैन्य ताकत की। भारत के सामने पाकिस्तान कहीं नहीं ठहरता।’

हरीश रावत ने आगे कहा कि ‘पूरा कश्मीर भारत का है। अब मोदी सरकार को ही पीओके को भारत में लाने की कार्रवाई पूरी करनी पड़ेगी। भारत की जनता भी यही चाहती है।’

https://twitter.com/ANI/status/1599425945344954369

हरीश रावत का यह बयान ऐसे समय में आया है जब पाकिस्तान (Harish Rawat latest news) सेना में अहम बदलाव हुए हैं। आपको बता दें कि पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख जनरल सैयद असीम मुनीर ने शनिवार को PoK का दौरा भी किया था।

यह भी पढ़े:
Chamoli Road Accident
चमोली में दर्दनाक हादसा: बोलेरो खाई में गिरने से 2 की मौत

ऐसे में असीम मुनीर ने भारत को चेतावनी देते हुए कहा कि ‘अगर पाकिस्तान में हमला हुआ तो हमारी सेना मातृभूमि के हर इंच की रक्षा के लिए तैयार है’।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com