सड़क किनारे बने मजारों पर चला बुलडोजर, लोगों ने किया जमकर विरोध

0
278
Haridwar News

Uttarakhand Devbhoomi Desk: सीएम धामी के निर्देश पर चलाए जा रहे बुलडोजर अभियान के तहत शनिवार को हरिद्वार के ज्वालापुर में चंदन वाली मजार को (Haridwar News) जेसीबी से ध्वस्त कर दिया गया। इस दौरान भारी पुलिस बल मौजूद रहा। साथ ही बेरिकेड्स लगाकर आवाजाही बंद कर दी गई। वहीं मजार हटाने की खबर मिलते ही बड़़ी संख्या में लोग आर्य नगर चौक पर एकत्र हो गए।

इस बीच मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सरकार और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विरोध भी किया। लेकिन भारी पुलिस बल के चलते उनका विरोध टिक नहीं पाया। और पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के समझाने के बाद वह लोग वापस लौट गए।

ये भी पढ़ें:
Rishikesh latest news
गंगा में डूब रहे युवक के लिए देवदूत बना पुलिस जवान, इस तरह बचाई जान

Haridwar News: इस प्रस्ताव पर भी नहीं बनी कोई सहमति

हाल ही में (Haridwar News) बहादराबाद में पुराने जर्जर भवन के साथ मजार को भी ध्वस्त कराया गया था। जिसके बाद मुस्लिम नेता और जनप्रतिनिधियों ने जिलाधिकारी से मुलाकात की थी। लेकिन कोई सहमति नहीं बन पाई।

ऐसे में इस मामले को लेकर उन लोगों ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। हालांकि, अभी तक इसमें कोई फैसला नहीं आया। लेकिन शनिवार को मजार हटाने के लिए भारी पुलिस बल ज्वालापुर पहुंच गया। और नगर निगम की जेसीबी ने मजार समेत पूरे स्ट्रक्चर को ध्वस्त कर दिया।

ये भी पढ़ें:
Chadham Yatra 2023
यहां हद से ज्यादा मंहगी हुई खाने-पीने की चीजें, तीर्थयात्री परेशान

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com