खुल गया उत्तराखंड का रहस्यमयी हत्याकांड का राज, फिल्मी कहानी से काम नहीं ये साजिस !

0
769
Haldwani Murder Case
Haldwani Murder Case

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड के हल्द्वानी में होटल कारोबारी अंकित चौहान (Haldwani Murder Case) की मौत हादसा या साजिश रचा मर्डर, एक रहस्य बन गया था। लेकिन अब उत्तराखंड पुलिस ने इस रहस्य से प्रदा उठा दिया है, अंकित की हत्याकोबरा से डसवाकर प्रेमिका ने ही कराई थी। पुलिस ने सपेरे को भी गिरफ्तार कर लिया है। कारोबारी की प्रेमिका समेत चार आरोपी फरार हो गए हैं। उनके नेपाल भागने की आशंका जताई जा रही है।

हल्द्वानी SSP पंकज भट्ट ने मंगलवार को हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया कि रामपुर रोड स्थित रामबाग निवासी होटल कारोबारी अंकित चौहान का शव शनिवार की सुबह तीनपानी रेलवे क्रॉसिंग के पास उसकी कार की पिछली सीट पर मिला था। दो डॉक्टरों की टीम से पोस्टमार्टम कराया गया। जिसमें अंकित के दोनों पैरों पर सांप के डसने के निशान मिले। दोनों पैरों पर एक ही जगह निशान होने पर पुलिस को शक हुआ।

यह भी पढ़ें:
3 days alert
घूमने जाने से पहले पढ़ें ये खबर, 3 दिन, 3 जिले, बड़ा खतरा…

Haldwani Murder Case ऐसे हुआ हत्याकांड:

जब पुलिस द्वारा अंकित के बारे में पड़ताल की गई तो पता चला कि उसकी एक प्रेमिका है जो गोरापड़ाव डिबेर के पास रहती है। अंकित के मोबाइल की कॉल डिटेल निकाली गई तो बरेली रोड गोरापड़ाव क्षेत्र (Haldwani Murder Case) में रहने वाली माही आर्या उर्फ डॉली का नाम सामने आया। इस बीच अंकित की बहन ईशा चौहान ने हत्या का आरोप लगाते हुए माही और हल्दूचौड़ निवासी दीप कांडपाल के खिलाफ हल्द्वानी कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करा दी थी।

माही की कॉल डिटेल निकाली गई तो उसके बाद अदकाटा भोजीपुरा बरेली निवासी सपेरे रमेश नाथ का नंबर सामने आया। इसके बाद हत्या की तस्वीर साफ होने लगी। तलाश में जुटी पुलिस ने सपेरे रमेश नाथ को हल्द्वानी के पास से गिरफ्तार कर लिया। उससे पूछताछ हुई तो सारा मामला खुल गया। उसने बताया कि अंकित की हत्या माही के घर में की गई।

Haldwani Murder Case क्यूँ कराई गई हत्या:

पुलिस ने तफतीश करके बताया, दीप कांडपाल भी माही का प्रेमी है। अंकित को रास्ते से हटाने के लिए दोनों ने मिलकर हत्या की योजना बनाई थी। साजिश में माही ने अपने नौकर हैदरगंज पीलीभीत (यूपी) निवासी राम अवतार और उसकी पत्नी ऊषा देवी को भी शामिल कर लिया। SSP पंकज भट्ट ने बताया कि बाकी चारों आरोपी नेपाल भाग गए हैं। इन्हें पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है।Haldwani Murder Case

पहले पहले पुलिस कार्बन मोनोआक्साइड से मौत मानकर चल रही थी। पर जैसे ही पोस्टमार्टम (Haldwani Murder Case) हुआ तो अंकित के दोनों पैरों में सांप के काटने की बात सामने आई फिर क्या था, एसएसपी पंकज भट्ट ने इसका पोस्टमार्टम दो डॉक्टरों के पैनल से करवाया। दो डॉक्टरों के पैनल ने जब पोस्टमार्टम किया तो मौत का कारण और पुख्ता हो गया। अंकित के दोनों पैरों पर एक ही जगह सर्पदंश के निशान थे।

Haldwani Murder Case कैसे खुला हत्या का राज

इसके बाद एसएसपी ने चार टीम सीसीटीवी जांचने के लिए, चार मैनुअल टीम और एक सर्विलांस टीम बनाकर जांच कराई। अंकित की प्रेमिका की कॉल डिटेल निकाली गई जिसमें पता चला कि माही अंकित, सपेरे और दीप कांडपाल से लगातार बात कर रही थी।Haldwani Murder Case

जांच में पता चल की अंकित की कार करीब छह बजे माही के घर जाते हुए दिखी। और करीब 11 बजे कार वहां से निकली। इसके बाद कार भुजियाघाट (Haldwani Murder Case) और फिर वहां से गौलापार जाते हुए दिखाई दी। फिर तीनपानी रेलवे क्रॉसिंग के पास दिखाई दी और वहीं खड़ी कर दी गई। इसके बाद करीब एक बजे एक और कार आई जो अंकित की कार के बगल में ढाई मिनट रुकी, इसके बाद कार चली गई।

पुलिस ने हत्या में शामिल सपेरे रमेश नाथ, दीप कांडपाल और माही के नंबर को सर्विलांस पर लगाया। सभी नंबर बंद चल रहे थे। रविवार को सपेरे (Haldwani Murder Case) का नंबर खुल गया जिसकी लोकेशन अदकटा भोजीपुरा में मिली। यह सपेरों का गांव है। यहां से पुलिस ने पता किया तो पता चला कि रमेश नाथ हल्द्वानी गया है। पुलिस ने रमेश नाथ को हल्द्वानी से गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद सारे राज खुल गए।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com