ब्रेकिंग-दिनदहाड़े सेना के जवान पर गुलदार का जानलेवा हमला, ऐसे बची जान

ब्रेकिंग-दिनदहाड़े सेना के जवान पर गुलदार ने किया जानलेवा हमला, ऐसे बची जान

0
447

ब्रेकिंग-दिनदहाड़े सेना के जवान पर गुलदार ने किया जानलेवा हमला, ऐसे बची जान

पौड़ी गढ़वाल, ब्यूरो। उत्तराखंड में लगातार जंगली जानवरों के हमले लोगों पर हो रहे हैं। पौड़ी जिले के लैंसडौन मैं आज मंगलवार को गढ़वाल राइफल्स एक नायब सूबेदार पर गुलदर ने हमला कर बुरी तरह से जख्मी कर दिया। हमले में गंभीर घायल सैनिक को मिलिट्री अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गढ़वाल राइफल्स का यह जवान पीटी के लिए जा रहा था।

पैदल ही जा रहा नायब सूबेदार जैसे ही इलाके के कालेश्वर मंदिर के पास पहुंचा तो गुलदार ने उस पर पीछे से जानलेवा हमला कर दिया। हमला इतना खतरनाक था कि जवान की पीठ पर नाखून के गहरे घाव और सिर पर भी गंभीर चोट आई है। इलाके के रेंजर बीडी तिवारी के अनुसार गुलदार को पकड़ने के लिए वन विभाग पिंजरे की व्यवस्था कर रहा है। इस तरह के जंगली जानवरों के हमले अब पहाड़ी राज्यों में आम हो गए हैं।

ब्रेकिंग-दिनदहाड़े सेना के जवान पर गुलदार का जानलेवा हमला, ऐसे बची जान

उत्तराखंड में रोज जंगली जानवरों के हमले हो रहे हैं। कई ग्रामीण इलाकों के लोग जंगली जानवरों के हमलों के कारण अक्सर दहशत में रहते हैं। सीमांत पहाड़ी क्षेत्र तो दूर मैदानी इलाकों में भी जंगली जानवर इंसानों पर जानलेवा हमला कर रहे हैं। मैदानी इलाकों में जहां हाथी तो पहाड़ी इलाकों में गुलदार, बाघ और भालू अक्सर लोगों को मौत के घाट उतार देते हैं। आज लैंसडौन में हुए गुलदार के हमले में गनीमत यह रही कि जवान की जान बच गई। किसी तरह शोर-शराबा होने के बाद आस-पास के लोग भी मौके की ओर दौड़ पड़े। इससे पहले गुलदार भी मौके से भाग गया। वन विभाग के अफसर जल्द इलाके में पिंजरा लगाने के साथ ही गश्त बढ़ाने की बात कह रहे हैं।