भारतीय टीम को लगा झटका, वाशिंगटन सुंदर चोट लगने के कारण जिम्बाब्वे दौरे से हुए बाहर

0
309

18 अगस्त से भारत और जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज है, लेकिन इससे पहले ही भारतीय टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है। बता दें कि भारतीय टीम के ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को वनडे सीरीज से पहले ही चोट लग गयी है, जिसके चलते वाशिंगटन सुंदर वनडे सीरीज से बाहर हो चुके हैं। वाशिंगटन सुंदर काफी समय बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी में वापसी होने वाली थी, लेकिन एक बार फिर वाशिंगटन सुंदर चोट के कारण वनडे सीरीज में भारतीय टीम से बाहर हो चुके हैं।

जिम्बाब्वे सीरीज से हुए बाहर

बता दें कि एक साल हो चुका है, जब वाशिंगटन सुंदर अलग-अलग समस्यों के कारण कई बार भारतीय टीम से बाहर हो चुके है। उन्हें कोरोना भी हो चुका है। जिसके चलते उन्हें भारतीय टीम से बाहर होना पड़ा था। बाद में वाशिंगटन सुंदर चोट भी लग गई थी। लेकिन जब वाशिंगटन सुंदर ठीक हो गए थे तो उन्होंने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेला था, यहां पर उन्होंने अपनी फिटनेस और फॉर्म को साबित किया था, लेकिन फिर से उन्हें चोट लग चुकी है और वे इस वनडे सीरीज में भारतीय टीम से बाहर हो चुके हैं।

बाएं कंधे पर लगी चोट

बीसीसीआई के एक अधिकारी के द्वारा वाशिंगटन सुंदर की चोट पर कहा गया है कि ” चोट के कारण वाशिंगटन सुंदर को जिम्बाब्वे वनडे सीरीज से बाहर कर दिया गया हैं। उनके बाएं कंधे पर चोट आई है। वाशिंगटन सुंदर नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब करेंगे।” हालांकि, अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि जिम्बाब्वे दौरे पर उनकी जगह कौन जायेगा।

वाशिंगटन सुंदर टैलेंटेड खिलाड़ियों में से एक

एक जानकार का कहना है कि, “वाशिंगटन सुंदर के लिए बुरा महसूस हो रहा है, उन्होंने कहा कि वाशिंगटन सुंदर टैलेंटेड खिलाड़ियों में आते हैं। उनके रास्ते में किसी न किसी तरह की समस्या आ ही जाती है, उनकी किस्मत उनका साथ नहीं दे रही है, इस वक्त उन्हें किस्मत के साथ की बेहद जरूरत है। अब वाशिंगटन सुंदर भारत के लिए खेलने के लिए जिम्बाब्वे दौरे वनडे सीरीज पर जाना था तो उन्हें चोट लग गई ” यह दौरा वाशिंगटन सुंदर के लिए काफी अहम माना जा रहा था, क्योंकि इसके चलते ही बाद में उन्हें भारत में सीमित ओवरों की सीरीज में आसानी से मौका मिल जाता