आंगन में खेल रही बच्ची को उठाकर ले गया गुलदार, शोर होने पर झाड़ी में छोड़ कर भागा

0
140
GULDAR ATTACK RUDRAPRAYAG
GULDAR ATTACK RUDRAPRAYAG

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:पिछले कुछ समय से उत्तराखंड के पहाड़ी गांवों में गुलदार का आतंक(GULDAR ATTACK RUDRAPRAYAG) थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुलदार के आतंक का ताजा मामला सामने आया है, बीते गुरुवार को रुद्रप्रयाग जिले के बच्छणस्यूँ पट्टी के गहड़ खाल गाँव में, आंगन में खेल रही ढाई साल की बच्ची को गुलदार उठा कर ले गया है।

बताया जा रहा कि घटना गुरुवार शाम करीब छह बजे की है। गांव में रहने वाले विनोद कुमार की ढाई साल की बेटी मिष्ठी अपने घर के आंगन में खेल रही थी।(GULDAR ATTACK RUDRAPRAYAG) उसकी दादी आँगन में ही एक कोने पर थी, जबकि मां चार माह के बच्चे के साथ कमरे में थी। इसी दौरान घात लगाकर बैठे गुलदार ने मिष्ठी पर हमला कर दिया और उसे जबड़े में दबाकर वहां से भागने लगा।

दादी के शोर मचाने पर बच्ची की मां गुलदार के पीछे दौड़ पड़ी, पास ही खेतों में काम कर रहे ग्रामीण भी शोर मचाते हुए पीछे दौड़े तो गुलदार करीब 500 मीटर दूर झाड़ियों में मिष्ठी को छोड़ कर भाग गया। जब तक ग्रामीण बच्ची को बचा पाते तब तक बच्ची की मौत हो चुकी थी।

GULDAR ATTACK RUDRAPRAYAG:ग्रामीणों ने की पिंजरा लगाने की मांग

इस घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है। ग्रामीणों ने सूचना वन विभाग को दी। वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है और गुलदार की ढूंढ खोज की जा रही है।(GULDAR ATTACK RUDRAPRAYAG) ग्रामीणों ने नरभक्षी गुलजार को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाने की मांग उठाई उनका कहना है कि उत्तराखंड में इस तरह की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं इसलिए गुलदार को पकड़ना जरूरी है।

प्रधान ताजू गुंसाई, यशवंत ने बताया कि यह गांव में पहली घटना है। उन्होंने जिला प्रशासन से गांव में पिंजरा लगाकर गुलदार को पकड़ने की मांग की है।

ये भी पढे-

AADI KAILASH YATRA
AADI KAILASH YATRA

अब हेली से कर सकेंगे आदि कैलाश और ॐ पर्वत के दर्शन, सरकार कर रही है तैयारी

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज