पुष्पांजलि इंफ्राटेक फ्लैट फ्रॉड मामले में राजपाल वालिया नैनीताल से गिरफ्तार

0
144
PUSHPANJALI INFRATECH FRAUD
PUSHPANJALI INFRATECH FRAUD

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK: उत्तराखंड एसटीएफ की टीम ने आज PUSHPANJALI INFRATECH FRAUD मामले में बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने आज इस मामले में दीपक मित्तल के सहयोगी राजपाल वालिया को गिरफ्तार है। राजपाल पर पुलिस ने 25 हजार का इनाम भी रखा हुआ था। पुलिस ने राजपाल को नैनीताल से गिरफ्तार किया है।

ये है PUSHPANJALI INFRATECH FRAUD मामला

बता दे कि पुष्पांजलि रियलम्स एंड इंफ्राटेक लिमिटेड पर सैकड़ों करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप है। इससे पहले एसआईटी पुष्पांजलि डेवलपर्स और उनके सहयोगियों के अलग अलग बैंकों के 41 खाते फ्रीज कर चुकी है। बताया जा रहा है कि इन खातों में साल 2016 से साल 2023 तक करीब 205 करोड़ रुपए से ज्यादा का लेनदेन हुआ था।

वर्ष 2020 में मुजफ्फरनगर और देहरादून के कई लोगों ने पुष्पांजलि रियलम्स पर PUSHPANJALI INFRATECH FRAUD के आरोप लगाए थे। इस मामले में पुलिस ने शुरूआत में डालनवाला थाने में पुष्पांजलि के मालिक दीपक मित्तल, पत्नी राखी मित्तल, डायरेक्टर राजपाल वालिया आदि के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। इसके बाद एक-एक कर कई शिकायतें पुलिस के पास आईं।

PUSHPANJALI INFRATECH FRAUD
PUSHPANJALI INFRATECH FRAUD

इसके बाद राजपुर और डालनवाला थाने में एक के बाद एक दस PUSHPANJALI INFRATECH FRAUD के मुकदमे दर्ज हुए। उस वक्त मित्तल विदेश में रह रहा था। उसने वापस आकर निवेशकों की रकम लौटाने का वादा किया था। वह आया तब तक उसके हाथ में कोर्ट का स्टे ऑर्डर था। इस पर पुलिस ने उस पर गैंगस्टर की कार्रवाई की तो वह फिर लापता हो गया है। दीपक और राखी मित्तल में पचास पचास हजार का इनाम घोषित है। दो दिन पहले डालनवाला पुलिस ने दीपक मित्तल के पिता अश्विनी मित्तल को गैंगस्टर एक्ट में हरिद्वार से गिरफ्तार किया था।

राजपाल की पत्नी भी मामले में गिरफ्तार

बता दें कि कुछ दिन पहले ईडी द्वारा PUSHPANJALI INFRATECH FRAUD मामले में राजपाल वालिया की पत्नी शेफाली वालिया को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। जिला स्तर पर शेफाली वाले की जमानत खारिज हो गई थी। राजपाल वालिया लगातार अपना ठिकाना बदल रहा था। एसटीएफ की टीम को सूचना मिली कि राजपाल वालिया अपनी पत्नी शेफाली वालिया की जमानत के संबंध में नैनीताल आया हुआ है। जहां एसटीएफ टीम द्वारा राजपाल वालिया को गिरफ्तार किया गया।

ये भी पढ़ें-

GULDAR ATTACK RUDRAPRAYAG
GULDAR ATTACK RUDRAPRAYAG

आंगन में खेल रही बच्ची को उठाकर ले गया गुलदार, शोर होने पर झाड़ी में छोड़ कर भागा

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज