खतरे में उत्तराखंड! यहां ग्लेशियर टूटने से मचा हड़कंप

0
442
Glacier burst In Chamoli

Uttarakhand Devbhoomi Desk: बीते दिन से उत्‍तराखंड में बारिश और बर्फबारी का सिलसिला जारी है। इस तरह लोगों को एक बार फिर से कड़ाके की ठंड का (Glacier burst In Chamoli) सामना करना पड़ रहा है। वहीं इस बीच अब हिमस्खलन की खबर सामने आई है। जिससे आपदा प्रबंधन विभाग अलर्ट मोड में आ गया है। और घटना की जानकारी जुटाने में लग गया है। बता दें कि ये खबर जोशीमठ ब्लाक के भारत चीन सीमा स्थित मलारी गांव के पास कुंती नाले से सामने आई है। हालांकि अभी तक हिमस्‍खलन से किसी भी तरह के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। लेकिन यहां अफरातफरी का माहौल बन गया है।

यह भी पढ़े:
political news today
‘मर जाना कबूल, लेकिन ये नहीं मंजूर’, नीतीश कुमार का बड़ा बयान

बता दें कि भारत-चीन सीमा स्थित मलारी गांव के पास आये हिमस्‍खलन का वीडियो इंटरनेट मीडिया (Glacier burst In Chamoli) पर वायरल हो रहा है। पुलिस अधीक्षक प्रमेन्द्र डोबाल ने कहा है कि मलारी से पहले ही यह हिमखंड टूटा है। जिससे चारों ओर बर्फ का धुआं उठने लगा और देखते ही देखते यहां अफरातफरी मच गई है। उन्होने बताया कि फिलहाल घटना की जानकारी जुटाई जा रही है।

Glacier burst In Chamoli: मैदानों में बारिश तो पहाड़ियों पर बर्फबारी

गौरतलब है कि प्रदेशभर में पिछले 12 घंटे से बारिश और बर्फबारी हो रही है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, आज भी ये (Glacier burst In Chamoli) सिलसिला जारी रहेगा जिसको देखते हुए आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं हर्षिल, हेमकुंड साहिब, नेलांगघाटी, धनोल्टी आदि क्षेत्रों में बर्फबारी देर रात से शुरू होकर सुबह आठ बजे तक जारी रही। इस दौरान तापमान में भी भारी गिरावट दर्ज की गई। बता दें कि देहरादून, रुड़की, हरिद्वार, ऋिषकेश, पौड़ी जैसे कई इलाकों में न्यनूतम तापमान में पांच से छह डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई है।

यह भी पढ़े:
joshimath sinking reason
जोशीमठ प्रभावितों को कितना मिलेगा मुआवजा? आज होगा तय

वहीं बदरीनाथ, केदानाथ, गंगोत्री एवं यमुनोत्री में एक से तीन फिट बर्फ गिरी चुकी है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार यहां वर्षा और बर्फबारी का दौर अभी भी जारी है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com