गौरीकुंड में हुआ भूस्खलन, दो दुकानों पर गिरा पहाड़ी का मलबा, 13 लोग लापता

0
173
Disaster Update
Disaster Update

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में गौरीकुंड के पास (Gaurikund Landslide) कल देर रात से मूसलाधार बारिश हो रही है। भारी बारिश के चलते लैंडस्लाइड में दो दुकानों के ऊपर पहाड़ी टूटने से मालवा या गिरा। जिससे 10 से ज्यादा लोग लापता बताए जा रहे हैं। मौके पर रेस्क्यू के लिए टीम पहुंची है। देर रात से जारी भारी बारिश आफत बनकर बरसी है।

यह भी पढ़ें:
bridge collapse
हादसा: बदरीनाथ में बन रहा बेली ब्रिज टूटने से दो कर्मचारी बहे…

लापता लोगों में तीन स्थानीय, सात नेपाल मूल के और तीन अन्य राज्य के हैं। जानकारी के मुताबिक पहाड़ी से लगातार बोल्डर गिर रहे हैं जिसके चलते रेस्क्यू ऑपरेशन में परेशानी आ रही है। जिला प्रशासन की टीम के साथ ही आपदा प्रबंधन की टीम, एसडीआरएफ और डीडीआरएफ़ भी मौके पर मौजूद है।

Gaurikund Landslide: डाक पुलिया का है मामला

आपदा प्रबंधन की टीम ने बताया की भारी बारिश के चलते देर रात 12 बजे के आसपास डाक पुलिया के सामने लैंडस्लाइड की घटना हुई है। क्षतिग्रस्त दुकानों में कुछ लोगों के दबे होने की आशंका है। करीब 13 लोग लापता बताए जा रहे हैं। बारिश के चलते मंदाकिनी नदी अपने पूरे उफान पर है। रेस्क्यू का काम ऐसे मौसम के चलते आसान नहीं होगा।Gaurikund Landslide

एसडीआरएफ और जिला प्रशासन की टीम कल रात ही मौके (Gaurikund Landslide) पर रेस्क्यू के लिए पहुंची थी, लेकिन रात को रेस्क्यू करने में आ रही दिक्कतों के कारण अभियान को रोकना पड़ा। इसके बाद सुबह फिर रेस्क्यू शुरू किया गया। लेकिन अभी तक टीम को कोई भी पाज़िटिव रिजल्ट नहीं मिला है।

मौसम विभाग उत्तराखंड (Gaurikund Landslide) ने देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंह नगर, चमोली और बागेश्वर जिले के लिए भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com