खास अंदाज में हुआ विदेशी मेहमानों का स्वागत, यहां देखें तस्वीरें

0
403
G20 Summit in Uttarakhand

Uttarakhand Devbhoomi Desk: आखिरकार उत्तराखंड राज्य में होने वाले जी-20 सम्मेलन के इंतजार की घड़ियां अब (G20 Summit in Uttarakhand) खत्म हुई। आज से 30 मार्च तक चलने वाले जी-20 समिट में शामिल होने के लिए 17 देशों से 38 प्रतिनिधि पहुंच रामनगर पहुँच गये है। उनके पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत हुआ। इस दौरान उनको टीका लगाया गया और छोलिया नृत्य से उनका स्वागत हुआ। वहीं, इसी के साथ महिलाओं को पिछोड़ा भी भेंट किया गया।

Capture 70

G20 Summit in Uttarakhand: मेहमानों के स्वागत में बदली शहर की तस्वीर

बताया जा रहा है कि मेहमानों के स्वागत में शहर की (G20 Summit in Uttarakhand) तस्वीर पूरी तरह से बदल दी गई है। वर्षों से क्षतिग्रस्त पड़े पंतनगर से इंदिरा चौक तक हाईवे को चकाचक बना दिया गया। हाईवे किनारे कई पार्कों का निर्माण किया गया। वहां तरह-तरह के फूल लगा दिए। यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए जेब्रा क्रॉसिंग बना दी गई।

पंतनगर एयरपोर्ट के पास उत्तराखंड की संस्कृति को प्रदर्शित करते हुए आभूषण पहने बुजुर्ग महिलाओं के पोस्टर लगाए गए। इसके अलावा एयरपोर्ट भवन के अंदर विभिन्न कलाकृतियों को दर्शाया गया।

Capture 71

इन सब के अलावा विदेशी मेहमानों को ईरानी चाय, मसाला चाय के साथ ही अदरक और तुलसी की चाय परोसी गई। और भोजन में भट की चुड़कानी, आलू के गुटके, पालक का कापा, गहत की दाल, कुमाऊंनी रायता, दही, कुट्टू के आटे की पूड़ियां भी परोसी गई।

ये भी पढ़ें:
Chardham Yatra 2023
इन चारधाम यात्रियों को मिल सकती है पंजीकरण में छूट, आज होगा फैसला

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com