आज से दो दिन के उत्तराखंड दौरे पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री

0
407
Health minister in Uttarakhand

Uttarakhand Devbhoomi Desk: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया आज से दो दिन तक यानि 31 मार्च तक (Health minister in Uttarakhand) उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह 30 मार्च को चमोली के मलारी गांव में प्रवास करेंगे तो वहीं 31 मार्च को दून मेडिकल कॉलेज में 500 बेड के अस्पताल का भी शिलान्यास करेंगे। प्रशासन ने उनके दौरे की तैयारियां लगभग पूरी कर ली है।

अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया जाखन स्थित प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र का निरीक्षण भी करेंगे। इस बात की जानकारी सूबे के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने दी।

ये भी पढ़ें:
G20 Summit in Uttarakhand
खास अंदाज में हुआ विदेशी मेहमानों का स्वागत, यहां देखें तस्वीरें

Health minister in Uttarakhand: विभिन्न मुद्दों पर करेंगे चर्चा

ये भी बताया गया कि केंद्रीय मंत्री मलारी गांव के ग्रामीणों एवं जनप्रतिनिधियों (Health minister in Uttarakhand) के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे। डॉ. धन सिंह रावत ने बताया कि वह मलारी के अलावा कैलाशपुर, गुरगुटी, बंपा, गमशाली और नीति गांव का भी भ्रमण करेंगे। इसी बीच केन्द्रीय मंत्री इन क्षेत्रों की स्वास्थ्य सुविधाओं पर चर्चा करेंगे।

ये भी पढ़ें:
Bodheshwar Mahadev Mandir
शिवलिंग, जिसे स्पर्श करने हजारों की संख्या में आते हैं यहां सांप

डॉ. रावत ने बताया कि मलारी भ्रमण के बाद केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री 31 मार्च को देहरादून में स्वास्थ्य विभाग की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। जिसके अंतर्गत दून मेडिकल कॉलेज के 500 बेड क्षमता के अस्पताल का शिलान्यास करेंगे साथ ही ईसीआरपी-2 एवं प्रधानमंत्री-आयुष्मान भारत हेल्थ इंस्फ्रास्ट्रक्चर मिशन (पीएम-एबीएचआईएम) का शिलान्यास करेंगे। उसके बाद करीब तीन बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट से वह दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com