इन चारधाम यात्रियों को मिल सकती है पंजीकरण में छूट, आज होगा फैसला

0
243
Chardham Yatra 2023

Uttarakhand Devbhoomi Desk: इस बार चारधाम यात्रा अप्रैल से शुरू होने जा (Chardham Yatra 2023) रही है। उत्तराखंड सरकार ने इस यात्रा के लिए सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली है। ऐसे में इस बार चारधाम यात्रियों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। बता दें कि यात्रा के दौरान स्थानीय लोगों को अनिवार्य पंजीकरण से छूट मिल सकती है। इसके साथ ही तीर्थयात्रियों को अब ऑनलाइन के साथ ऑफलाइन पंजीकरण की सुविधा भी मिल सकती है।

इतना ही नहीं इस बार चारों धामों में श्रद्धालुओं की संख्या सीमित करने पर भी सरकार फैसला कर सकती है। इन सब को लेकर आज मुख्यमंत्री धामी की उच्चस्तरीय बैठक होगी। जिसमें इन सुविधाओं को लेकर अंतिम फैसला लिया जाएगा। 

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand Political news
कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, चमोली जिला पंचायत के इन सदस्यों ने थामा बीजेपी का दामन

Chardham Yatra 2023: बीते दिन भी हुई थी चर्चा

बीते दिन सचिवालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के (Chardham Yatra 2023) साथ चारधाम तीर्थ पुरोहितों की वार्ता हुई थी। इस दौरान तीर्थ पुरोहितों ने यही तीन प्रमुख मुद्दे उठाए थे। इन मुद्दों में चारों धामों में तीर्थयात्रियों की संख्या, स्थानीय लोगों को पंजीकरण में छूट और तीर्थयात्रियों को ऑफलाइन पंजीकरण की सुविधा शामिल थे।

ये भी पढ़ें:
G20 Summit Uttarakhand
रामनगर में G20 की पहली बैठक आज, पहुंचेंगे 29 देशों के वैज्ञानिक सलाहकार

आपको बता दें कि इस दौरान (Chardham Yatra 2023) गंगोत्री के विधायक सुरेश चौहान, यमुनोत्री के संजय डोभाल, सचिव पर्यटन सचिन कुर्वे के साथ गंगोत्री तीर्थ पुरोहित सभा के अध्यक्ष संजीव सेमवाल, यमुनोत्री तीर्थ पुरोहित सभा के अध्यक्ष अनुरूद्ध उनियाल, केदार सभा के मीडिया प्रभारी पंकज शुक्ला, चारधाम होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय पुरी, यमुनाघाटी होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष सोबन राणा, गंगोत्री मंदिर समिति के सह सचिव निखिल सेमवाल एंव अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com