ट्विटर का मालिकाना हक पाते ही मस्क ने इन अधिकारियों को दिखाया बाहर का रास्ता

Elon Musk Twitter
Elon Musk Twitter

Elon Musk Twitter: ट्विटर के 7500 कर्मचारियों पर लटक रही है रोजगार की तलवार

International News Desk: शुरु से ही विवादों से घिरी ट्विटर डील को आखिरकार एलन मस्क ने हासिल कर ही लिया है। ट्विटर का मालिकाना (Elon Musk Twitter) हक पाते ही एलन मस्क ने कंपनी के शीर्ष अधिकारियों को बाहर का रस्ता दिखा दिया है। आपको बता दें कि एलन मस्क ने ट्विटर अधिग्रहण (Elon Musk Twitter) का सौदा गुरुवार को पूरा किया था जिसके तुरंत बाद मस्क द्वारा ट्विटर के शीर्ष अधिकारियों को कंपनी से निकाल दिया गया है।

इन अधिकारियों में शामिल है ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल, कानूनी मामलें और नीति प्रमुख विजया गड्डे और मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सेगल। एलन मस्क (Elon Musk Twitter) द्वारा इन अधिकारियों को निकाले जाने का कारण भी बताया है। मस्क के मुताबिक ये अधिकारी उन्हें गुमराह करने की कोशिश कर रहे थे। मस्क का कहना है इन अधिकारियों द्वारा उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खातों की संख्या को लेकर ऐसा जवाब दिया गया जिससे वो संतुष्ट नहीं थे।

ये भी पढ़ें:
Arvind Kejriwal on Currency
केजरीवाल के बयान पर भाजपा का पलटवार, कहा- ढोंगी..

इसके साथ ही मस्क (Elon Musk Twitter) द्वारा ये भी साफ कर दिया गया है कि कंपनी को चलाने की योजना के तहत ट्विटर में कर्मचारियों की कटौती भी करनी होगी, जिससे करीबन 7500 कर्मचारियों पर रोजगार की तलवार लटक रही है। मस्क का कहना है कि उन्होंने ट्विटर को इसलिए नहीं खरीदा ताकी वो उससे पैसा कमा सकें बल्कि इसलिए खरीदा है ताकी वो मानवता की मदद कर सकें।

एक बयान में मस्क द्वारा ये भी कहा गया है कि वह ट्विटर पर स्पैम बॉट्स को शिकस्त देना चाहते हैं और साथ ही साइट पर मौजूदा चीज़ें सार्वजनिक रुप से कैसे दिखे इस पर भी काम करना चाहते हैं, लेकिन अबतक मस्क ने इसको लेकर कोई भी योजना नहीं बताई है।    

आपको बता दें कि एलन मस्क द्वारा ट्विटर को 44 बिलियन में खरीदा गया है। हालांकि ये डील भी काफी विवादों में रही, क्योंकि इस बात को लेकर संदेह जताया जा रहा था कि मस्क ट्विटर की इस डील को पूरा करेंगे भी या नहीं।

दरअसल मस्क को ये डील पूरी करने के लिए पिछले शुक्रवार तक का समय दिया गया था, लेकिन उन्होंने इसे तबतक पूरा नहीं किया। ऐसा करने पर ट्विटर द्वारा मस्क को चेतावनी भी दी गई थी, कि यदि वो इस डील को पूरा नहीं कर पाए तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है।  

ये भी पढ़ें:
200 Dead Bodies in Pakistan
पाकिस्तान में नग्न अवस्था में पाए गए 200 से भी ज्यादा शव, देखें वीडियो

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com