पाकिस्तान में नग्न अवस्था में पाए गए 200 से भी ज्यादा शव, देखें वीडियो

0
356

200 Dead Bodies in Pakistan: लावारिस पड़े इन शवों के बॉडी पार्ट्स तक हैं गायब

International News Desk: पाकिस्तान के शहर मुल्तान से एक दिल दहला देने वाला मंजर सामने आ रहा है, जिसमें एक अस्पताल की छत पर करीबन 200 शव (200 Dead Bodies in Pakistan) नग्न अवस्था में लावारिस पड़े हुए हैं। इन शवों को गिद्द नोच रहे हैं और ये सभी शव सड़ी-गली हालत में हैं। इन शवों में परुष और महिलाएं दोनों के ही शव शामिल हैं, यहां तक की महिलाओं के भी शवों (200 Dead Bodies in Pakistan) को किसी कपड़े से तक नहीं ढका गया और वो यूं ही नग्न अवस्था में अस्पताल की छत पर पड़े हुए हैं।

पाकिस्तान की जियो न्यूज के मुताबिक ये खौफनाक खुलासा शुक्रवार को हुआ जब पाकिस्तान स्थित पंजाब के सीएम के सलाहकार तारिक जमान गुर्जर निश्तार अस्पताल के दौरे पर पहुंचे। जिस वक्त वो यहां दौरे पर थे उसी वक्त एक शख्स उनके पास आया और उनसे कहा कि अगर वह कुछ अच्छा काम करना चाहते हैं तो वो अस्पताल में मौजूद मुर्दा घर जाएं और यहां की छत पर जाकर इसका मुआयना करें।

ये भी पढ़ें:
Explosion in a coal mine in Turkey
तुर्की में कोयला खदान में हुआ विस्फोट, 25 की मौत, कई लोगों की फंसे होने की आशंका

इसके बाद जब जमान गुर्जन मुर्दा घर पहुंचे तो वहां मौजूद कर्मचारी से उन्होंने मुर्दा घर का दरवाजा खोलने को कहा लेकिन कर्मचारी ने ऐसा करने से मना कर दिया, जिसके बाद गुर्जन ने कर्मचारी को अस्पताल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराए जाने की धमकी दी और फिर जाकर कर्मचारी ने मुर्दा घर का दरवाजा खोला।

गुर्जन ने बताया कि जैसे ही वो मुर्दा घर के अंदर गए उन्होंने देखा की छत पर 200 से भी ज्यादा शव (200 Dead Bodies in Pakistan) सड़ी-गली हालत में पड़े हुए हैं। इनमें पुरुष और महिलाओं के शव शामिल थे और महिलाओं के शवों को तो ढ़क कर भी नहीं रखा गया था।

ये दिल दहला देने वाला मंजर देखने के बाद गुर्जन ने डॉक्टर से इस बारे में पूछा तो डॉक्टरों ने अपनी इस घिनौनी करतूत पर पर्दा डालने के लिए कहा कि इनका इस्तेमाल मेडिकल स्टूडेंट्स द्वारा अपनी पढ़ाई के दौरान किया गया है। जिसके बाद गुर्जन ने डॉक्टरों को फटकार लगाते हुए कहा कि 50 साल के इतिहास में उन्होंने ऐसा मंजर नहीं देखा है, जहां छत पर इतने शव (200 Dead Bodies in Pakistan) नग्न अवस्था में लावारिस पड़े हुए हैं और इन्हें कीड़े और गिद्द नोंच-नोंच कर खा रहे हैं।

गुर्जन ने ये भी कहा कि अगर मेडिकल की पढ़ाई के लिए इन शवों (200 Dead Bodies in Pakistan) का इस्तेमाल किया गया है तो फिर बाद में इन शवों को नमाज-ए-जनाजा करने के बाद क्यों नहीं दफनाया गया। इसके बाद पंजाब के सीएम परवेज इलाही द्वारा इस घटना पर कड़ा कदम उठाते हुए संज्ञान लिया गया और पंजाब के विशेष स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा सचिव को इस घटना की पूरी रिपोर्ट देने को कहा।

वहीं इतने सारे शवों (200 Dead Bodies in Pakistan) के लावारिस अवस्था में मिलने के बाद पूरे पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है। जिसके बाद पाकिस्तान की पंजाब सरकार द्वारा इस घटना की जांच के लिए 6 सदस्यीय टीम का गठन किया गया। वहीं निश्तार मेडिकल यूनिवर्सिटी के कुलपति द्वारा भी इस घटना की जांच को लेकर 3 सदस्यीय टीम का गठन किया गया है।

वहीं ट्वीटर पर परवेज़ इक़बाल नाम के एक शख्स द्वारा अस्पताल की छत पर मिले इन शवों का वीडियो साझा करते हुए लिखा गया,“ पाकिस्तान: पंजाब प्रांत के निश्तार अस्पताल से 500 लावारिस शव (200 Dead Bodies in Pakistan) बरामद किए गए. कई लाशों की छाती खुली हुई थी और उनके अंगों को हटा दिया गया था, और लाशों के बड़े आकार के पैंट से संकेत मिलता है कि वे बलूच लोग थे।”

ये भी पढ़ें:
Joe Biden On Pakistan
अमेरिकी राष्ट्रपति ने पाकिस्तान को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा पाकिस्तान दुनियां का सबसे खतरनाक देश

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com