एकनाथ शिंदे क्या शिवसेना के सिम्बल की रेस में भी आगे?

0
288
eknath shinde

Eknath Shinde मारेंगे बाजी या उद्धव ठाकरे के हाथ लगेगा धनुष-बाण, 24 घंटे में आयोग करेगा फैसला

दशहरे के मौके पर मुंबई में जहां एक तरफ उद्धव ठाकरे और Eknath Shinde गुट अपनी अपनी रैलियाँ कर रहे हैं वहीं दिल्ली में भी हलचल तेज हो गयी है। जब मुंबई में दशहरा रैली चल रही थी, उसी समय शिवसेना का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली में चुनाव आयोग के दरवाजे पर जा पहुंचा और आयोग को कई सबूत दिखाये और दावा किया कि पार्टी के सिंबल धनुष-बाण पर उनका ही हक़ बनता है। इस को ध्यान में रखते हुए चुनाव आयोग शुक्रवार को अपना फैसला सुना सकता है।

दोगुनी भीड़ और ठाकरे के गढ़ में सेंध,पावरगेम में उद्धव ठाकरे पर भारी Eknath Shinde का खेल

eknath shinde

चुनाव आयोग की ओर से दोनों ही गुट Eknath Shinde और उद्धव ठाकरे को सिंबल को लेकर अपने दावे पेश करने के लिए 7 अक्तूबर तक का वक्त दिया गया था और ऐसे में अब आयोग के फैसले का इंतज़ार है। शिवसेना के नेता आज वकील से मिलकर आयोग को क्या जवाब दिया जाए, क्या सबूत पेश किए जाएँ, इस पर चर्चा कर सकते हैं। इसके अलावा यह भी कयास लगाए जा रहे कि शिवसेना कुछ और समय चुनाव आयोग से मांग सकता है।

ये भी पढ़ें   नदी में आया सैलाब, दुर्गा विसर्जन के दौरान टूटा मौत का कहर

Eknath Shinde और उद्धव ठाकरे आमने -सामने, उपचुनाव से पहले जरूरी है सिंबल का फैसला होना 

कहा जा रहा है कि जिस तरह से Eknath Shinde और उद्धव ठाकरे के बीच शीतयुद्ध छिढ़ा हुआ है उस में जितना जल्दी हो सिंबल का फैसला हो जाए, क्योंकि उपचुनाव आने वाले हैं और चुनाव आयोग हरकत में आ गया है और धनुष बाण चिन्ह को लेकर अपना फैसला दे सकता है। मुंबई में अंधेरी पूर्व विधानसभा क्षेत्र का उपचुनाव 3 नवम्बर को होना है और उम्मीद है कि इस उपचुनाव से पहले धनुष बाण पर फैसला दे देगा। चूँकि महाराष्ट्र में सत्ता संघर्ष का मामला सूप्रीम कोर्ट में लंबित था और इसी की सुनवाई करते हुए शीर्ष अदालत ने चुनाव आयोग को सिंबल वाली अर्जियों पर फैसला लेने को कहा था।

For Latest National News Subscribe devbhoominews.com