देशभर में आज धूमधाम से मनाई जा रही ईद, पीएम मोदी समेत कई दिग्गजों ने दी बधाई

0
354
Eid ul fitr 2023

Uttarakhand Devbhoomi Desk: देशभर में आज ईद-अल-फितर का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। सुबह से ही लोग (Eid ul fitr 2023) देश के प्रमुख मस्जिदों और ईदगाहों में नमाज अदा करने पहुंच रहे हैं। इसी के साथ एक दूसरे को गले लगाकर ईद की बधाई भी दे रहे हैं। बता दें कि रमजान में 30 दिनों तक रोजा रखने के बाद शुक्रवार को ईद के चांद का दीदार हुआ और आज देशभर ईद की धूम दिख रही है।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई दिग्गजों ने देशवासियों को बधाई दी और लोगों के स्वास्थ्य और समृद्धि की कामना की। बता दें कि उन्होंने ट्वीट करते हुए सभी को बधाई दी है।

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand Corona Update
फिर से बच्चों पर अटैक करने लगा कोरोना, यहां 5 माह के मासूम की हुई मौत

Eid ul fitr 2023: पीएम मोदी ने किया ये ट्वीट

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, “ईद-उल-फितर की बधाई। हमारे समाज में सद्भाव और करुणा की भावना को आगे बढ़ाया जाए। मैं सभी के बेहतर स्वास्थ्य और समृद्धि के लिए प्रार्थना करता हूं। ईद मुबारक!”

इस बीच नमाज अदा (Eid ul fitr 2023) करने आए एक शख्स ने मीडिया से कहा, “आज एक बहुत ही महत्वपूर्ण अवसर है। हम सब बेहद खुश हैं। ईद-उल-फितर शांति, भाईचारा और मानवता का संदेश देती है। मेरी कामना है कि देश से सभी बुराइयां दूर हो और चारों ओर खुशियां फैलें।”

आपको बता दें कि रमजान का (Eid ul fitr 2023) महीना काफी पवित्र माना जाता है। इसी के साथ ईद-उल-फितर इस्लामिक चंद्र कैलेंडर के अनुसार 10वें महीने शव्वाल के पहले दिन मनाया जाता है। वहीं रमजान खत्म होने के साथ ही इस्लामी नव वर्ष की शुरुआत मानी जाती है।

ये भी पढ़ें:
Heli ambulance service
एम्स ऋषिकेश से हेली एंबुलेंस सेवा शुरू होने में लग सकता है थोड़ा और समय

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com