मुख्यमंत्री धामी की टाइगर सफारी, सुरक्षा कर्मियों से की बातचीत 

0
106
DHAMI IN CORBETT
DHAMI IN CORBETT

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कॉर्बेट नैशनल पार्क के झिरना फॉरेस्ट रेंज में सफारी का लुत्फ(DHAMI IN CORBETT) उठाया। मुख्यमंत्री ने यहां पर्यटकों के साथ भी मुलाकात की और टाइगर पर्यटन की चर्चा की। इसके अलावा सीएम धामी ने कॉर्बेट में हाथियो को भोजन भी खिलाया।

DHAMI IN CORBETT
DHAMI IN CORBETT
सीएम धामी ने कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के निदेशक डा धीरज पांडेय से कॉर्बेट टाइगर प्रशासनिक प्रबंध के विषय में भी जानकारी हासिल की। धामी ने खास तौर पर कॉर्बेट से लगे गांवों में सामुदायिक रोजगार शुरू करने और उनके उत्पादों की मार्केटिंग करने की भी बात की।
DHAMI IN CORBETT
DHAMI IN CORBETT

DHAMI IN CORBETT:सोशल मीडिया पोस्ट कर दी जानकारी 

धामी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके अपनी कॉर्बेट सफारी के बारे में जानकारी दी है। धामी ने लिखा-

प्रातः काल वन्यजीव प्रेमियों के लिए रोमांचकारी जंगल सफारी डेस्टिनेशन के रुप में विश्व प्रसिद्ध एवं वन्यजीवों, अनेक प्रकार के पक्षियों की प्रजातियों के निवास स्थल जिम कॉर्बेट नेशलन पार्क में सफारी की। इस दौरान वहां उपस्थित पर्यटकों से चर्चा करते हुए उनके पर्यटन अनुभवों की जानकारी प्राप्त की।

इसके साथ ही गश्त करने वाले फॉरेस्ट कर्मियों के साथ चाय पर चर्चा कर उनका उत्साहवर्धन किया और सुरक्षा निगरानी में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले हाथियों को भी गुड़ एवं फल खिलाए।(DHAMI IN CORBETT)

इस अवसर पर संबंधित अधिकारियों को कॉर्बेट क्षेत्र से लगे ग्रामों में सामुदायिक रोजगार शुरू कर स्थानीय उत्पादों की मार्केटिंग करने हेतु निर्देशित किया और वनभूमि में अतिक्रमण के विरुद्ध संचालित कार्रवाई की समीक्षा की।
RANI MUKHERJEE IN KEDARNATH
RANI MUKHERJEE IN KEDARNATH

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज