Friday, September 23, 2022
HomeदेशDelhi Police की स्पेशल सेल ने पकड़ी अब तक की सबसे बड़ी...

Delhi Police की स्पेशल सेल ने पकड़ी अब तक की सबसे बड़ी ड्रग की खेप

Delhi Police की बड़ी कामयाबी- पाकिस्तान से निकला कनैक्शन

Delhi Police स्पेशल सेल ने अब तक की सबसे बड़ी ड्रग की खेप बरामद की है जिसको एक कंटेनर में छिपाकर रखा गया था। बताया जा रहा है की इस ड्रग को पाकिस्तान से भेजा गया है और इसकी कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में करीब 1725 करोड़ है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक बड़े ड्रग रैकेट का खुलासा किया है और यह पुलिस के इतिहास में सबसे बड़ा खेप है जिसको पकड़ा गया है।

स्पेशल सेल के सीपी एच.एस.धालीवाल ने बताया है कि मुंबई के नवा शेवा पोर्ट के एक कंटेनर से heroine कि सबसे बड़ी बरामदगी हुई है। इस जब्त heroine [ड्रग] का वजन करीब 22 टन है जो लीकोरिस से लेपी गई थी और इसकी कीमत करीब 1,725 करोड़ रुपए की है।

delhi police

Delhi Police ने बताया कि 2 अफगानी ड्रग्स तस्कर हैं इसके केंद्र बिन्दु

Delhi Police ने बताया है कि इस ड्रग्स को भेजने वाला अफगान नागरिक है जो पाकिस्तान में रहता है और इस ड्रग को भेजने वाली कंपनी भी अफगानिस्तान की है। यह हमारे पड़ोसी देश में स्थित एक पोर्ट से चला है और इसके पीछे का केंद्र बिन्दु अफगान नागरिक को गिरफ्तार कर लिया गया है। 2 अफगानी मूल के ड्रग्स तस्करों की निशानदेही पर 312 किलो methamfetamine और 10 किलो heroine की बरामदगी की है।

ये भी पढ़ें  Delhi Temple Dispute: रेलवे ट्रैक के पास बने मंदिर को तोड़ने के विरोध में सामने आया बजरंग दल,मौके पर पुलिस तैनात

Delhi Police का खुलासा आतंकी फंडिंग में किया जाता है ड्रग्स के पैसे का इस्तेमाल 
delhi police

इस बरामद की गयी ड्रग्स की कीमत 1,725 करोड़ रुपए है और कहा जा रहा है की इस तरह के syndicate द्वारा ड्रग्स तस्करी से जुटाये गए पैसों का इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों के लिए किया जाता है। ड्रग्स बेचकर जुटाये गए पैसे हवाला के माध्यम से तुर्की,पुर्तगाल,पाकिस्तान, अफगानिस्तान और ईरान आदि देशों में भेजा जाता है।

अफगानिस्तान से यह ड्रग्स पहले पाकिस्तान फिर ईरान भेजा जाता और ईरान के बन्दरगाह से पानी के जहाज के जरिये बोरे में भरकर ड्रग्स चेन्नई लाया जाता और फिर सड़क मार्ग से तस्कर इसे देश के अलग अलग हिस्सों में अपने ठिकाने पर ले जाकर बेचते हैं।पिछले महीने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश पर UAPA कानून के तहत नार्को टेररिस्म पर दर्ज की गई प्राथमिकी की जांच के दौरान स्पेशल सेल को इस syndicate के बारे में जानकारी मिली।

For Latest National News Subscribe devbhoominews.com

RELATED ARTICLES

Most Popular