Friday, September 23, 2022
HomeदेशDelhi Temple Dispute: रेलवे ट्रैक के पास बने मंदिर को तोड़ने के...

Delhi Temple Dispute: रेलवे ट्रैक के पास बने मंदिर को तोड़ने के विरोध में सामने आया बजरंग दल,मौके पर पुलिस तैनात

Delhi Temple Dispute: मंदिर तोड़ने के विरोध में आम जनता के साथ आया बजरंग दल, रेलवे और दिल्ली पुलिस के जवान तैनात

Delhi Temple Dispute -रेलवे स्टेशन के ट्रैक के पास शिवशक्ति हनुमान मंदिर को तोड़ने के विरोध में स्थानीय लोगों को अब बजरंग दल का भी साथ मिल गया है। फिलहाल मौके पर रेलवे और दिल्ली पुलिस के जवान तैनात हैं। दक्षिण दिल्ली में रेलवे स्टेशन के ट्रैक के पास बने शिवशक्ति हनुमान मंदिर को तोड़ने के विरोध में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी करते हुए हिन्दू विरोधी होने का आरोप लगाया। बजरंग दल का कहना है जब तक प्रशासन अपना फैसला वापस नहीं लेता तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा।

delhi

Delhi Temple Dispute:100 साल पुराना है मंदिर, तोड़ने के विरोध में आए स्थानीय लोग

Delhi Temple Dispute- हिन्दू संगठन से जुड़े कार्यकर्ताओं का यह भी कहना है की यहां 100 साल से अधिक समय से यह मंदिर है और इससे लोगों की आस्था जुड़ी हुई है। इसी मंदिर के परिसर में अखाड़ा भी चलता है, जहां खिलाड़ी पहलवानी के गुर सीखने आते हैं। स्थानीय लोगों में मंदिर तोड़ने पहुंचे अधिकारियों को लेकर भारी गुस्सा है और इसीलिए प्रशासन ने पुलिस तैनात कर दी है।

Delhi Temple Dispute:ट्रैक के मस्जिद पर कारवाई नहीं होने पर लोगों ने उठाए सवाल

Delhi Temple Dispute- स्थानीय लोगों का कहना है कि ट्रैक के उस पार मस्जिद भी है, लेकिन उसके खिलाफ कोई कारवाई नहीं हो रही है तो फिर हमारे मंदिर को तोड़ने का क्या मतलब है। लोगों का कहना है कि 100 साल पुराने मंदिर से उनकी आस्था जुड़ी हुई है और हम यह पक्षपातपूर्ण व्यवहार बर्दाश्त नहीं करेंगे।

Delhi Temple Dispute:मंदिर बचाने के लिए आगे आया बजरंग दल

करोल बाग बजरंग दल के जिला संयोजक सचिन जैन ने कहा कि हिंदुओं पर यह अत्याचार कि तरह है और मंदिर को तोड़ना उनकी आस्था को ठेस पहुंचाना है जो हम कभी नहीं होने देंगे। उन्होने आह्वान किया कि हम सभी हिंदुओं को मिलकर इस कारवाई के खिलाफ आवाज़ उठानी पड़ेगी।

ये भी पढ़ें MP Viral Video: हनुमान जी की प्रतिमा ने झपकाई पलक, तो दर्शन के लिए उमड़े भक्त

Delhi Temple Dispute:दिल्ली पुलिस के साथ रेलवे पुलिस भी मौके पर मौजूद

मौके पर प्रदर्शनकारियों कि भारी भीड़ को देखते हुए Delhi पुलिस और रेलवे पुलिस भी मौजूद है। हालांकि प्रदर्शन करने वाले लोग मंदिर को तोड़ने आए bulldozer के सामने खड़े डटे हुए हैं और उन्होने हनुमान चालीसा का पाठ भी किया। 

For Latest National News Subscribe devbhoominews.com

RELATED ARTICLES

Most Popular