8 करोड़ मूल्य की नकली दवाओं के साथ 7 शातिर बदमाश गिरफ्तार, चीन और बांग्लादेश से जुड़े तार

delhi crime

Delhi Crime दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की बड़ी सफलता, नकली दवाओं के बड़े गिरोह का भंडाफोड़

Delhi Crime आज दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने नकली दवाओं का धंधा करने वालों के एक बड़े गिरोह को पकड़ा और उनके खिलाफ कारवाई की। कैंसर की नकली दवाई बेचने वाले गिरोह के गैंग का खुलासा करते हुए दिल्ली पुलिस ने 7 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि ये बदमाश उत्तर प्रदेश और हरियाणा में नकली दवाएं सप्लाई करते थे और आनलाइन के जरिये ऑर्डर लेते थे।

Delhi Crime 8 करोड़ रुपए की नकली दवाई बरामद, गिरोह के विदेशों से जुड़े हैं तार

delhi crime

Delhi Crime ब्रांच के मुताबिक, जांच पड़ताल के दौरान ना ही केवल 7 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है, बल्कि इनकी निशानदेही पर 8 करोड़ रुपए मूल्य की नकली दवाई भी जब्त की है। जानकारी के अनुसार ये शातिर गिरोह दिल्ली -एनसीआर समेत कई राज्यों में सक्रिय है और नकली दवाइयों की सप्लाई करता है।

पुलिस के शुरुवाती जांच में पता चला है कि इन सातों गिरफ्तार शातिरों के तार विदेश से जुडते नजर आ रहे हैं और माना जा रहा है कि इनके लिंक नेपाल, बांग्लादेश और चीन से जुड़ा हुआ है।

ये भी पढ़ें बाली में भी PM Modi का जलवा बरकरार, हाथ मिलाने को दौड़े चले आए अमेरिकी राष्ट्रपति

Delhi Crime ब्रांच पुलिस का खुलासा, यूपी और हरियाणा में होती है सप्लाई-दिल्ली के भागीरथ पैलेस से भी लिंक

delhi crime

Delhi Crime ब्रांच पुलिस ने बताया कि इन सातों का गिरोह दिल्ली- एनसीआर में तो सक्रिय है ही साथ में ये यूपी और हरियाणा में भी नकली दवाई बेचते थे। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आरोपित कैंसर मरीज के तीमारदारों से फोन पर संपर्क कर आनलाइन दवा भेजते थे। बताया जा रहा है कि भागीरथ पेलेस के दवा विक्रेताओं के जरिये भी नकली दवा बेची जा रही थी। ऐसे में दिल्ली पुलिस शक के आधार पर इन दवा विक्रेताओं के यहां पर भी छापेमारी कर सकती है।

पुलिस के अनुसार इन 7 आरोपियों में डाक्टर, इंजीनियर और एमबीए किए हुए पढे लिखे लोग शामिल हैं और यह लोग कीमती दवाओं को यह कहकर बेचते थे कि यह भारत में नहीं मिलती है। जहां सोनीपत में फैक्ट्री पकड़ी गयी है, दूसरी तरफ गाज़ियाबाद में इनका गोदाम पकड़ा गया है।

For Latest National News Subscribe devbhoominews.com