इस गैंगस्टर के खिलाफ कोर्ट में दाखिल हुई 1800 पन्नों की चार्जशीट, जानिए क्या है पूरा मामला

0
205
Dehradun News

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड STF ने दो अलग-अलग मामलों में गैंगस्टर और भूमाफिया यशपाल तोमर और उसके साथियों के (Dehradun News) खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है। ये चार्जशीट 1800 पन्नों की बताई जा रही है। इस चार्जशीट में यशपाल तोमर पर धोखाधड़ी, जालसाजी और अन्य गंभीर धाराओं में आरोप लगे हैं। बताया जा रहा है कि उसने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में लोगों को डरा धमकाकर कई जमीनें अपने और अपने रिश्तेदारों के नाम की थीं। इस तरह वह 300 करोड़ रुपये से भी अधिक की संपत्ति का मालिक बन गया।

गौरतलब है कि गैंगस्टर यशपाल के खिलाफ दिसंबर 2021 में हरिद्वार के एक व्यापारी (Dehradun News) ने शिकायत की थी। व्यापारी ने बताया था कि यशपाल ने धमकाते हुए उनकी संपत्ति हड़पने की धमकी दी। इसके बाद इस मामले में ज्वालापुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया और इसकी जांच शुरू की गई। ऐसे में सामने आया कि यशपाल केवल हरिद्वार ही नहीं बल्कि कई जिलों में इसी तरह के काम करता है।

इसके बाद उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं में कई मुकदमे दर्ज किये गये। और पिछले साल 29 जनवरी को एसटीएफ ने गैंगस्टर यशपाल तोमर और उसके साथी गजेंद्र को गुरुग्राम से गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें-
Weather News
मसूरी से लेकर नैनीताल तक ऐसा रहेगा मौसम, विभाग का अलर्ट भी जारी

Dehradun News: किसान से गैंगस्टर और भूमाफिया बन गया यशपाल तोमर

जांच में ये बात सामने आई है कि उसकी 300 करोड़ रुपये की संपत्तियों में (Dehradun News) से लगभग आधी हरिद्वार में है। वहीं आपको बता दें कि यशपाल इस वक्त हरिद्वार जेल में बंद है। जबकि, गजेंद्र जमानत पर चल रहा है।

वहीं बता दें कि मूल रूप से यशपाल बागपत जिले का रहने वाला है। वह पहले किसान था। और उसके चार भाई है। इन सभी भाईयों के नाम पर कुल नौ बीघा जमीन थी। इसके बाद यशपाल ने एक पुलिस अधिकारी से सांठगांठ की और जमीनों पर कब्जा करने लगा।

ये भी पढ़ें-
Uttarakhand Premier League 2023
देहरादून में इस दिन से शुरू होगा क्रिकेट का रोमांच, ऐसे मुफ्त में देखें UPL मैच