क्रिप्टो में ट्रेडिंग करते-करते कट्टर समर्थक बना दून का ये युवक

0
186
Dehradun crime news

Uttarakhand Devbhoomi Desk: भारत में Cryptocurrency की ट्रेडिंग काफी तेजी से बढ़ी है। इस दौरान क्रिप्टो में ऑनलाइन ट्रेडिंग (Dehradun crime news) करते-करते देहरादून का एक युवक इस्लाम का कट्टर समर्थक बन गया। मिला जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि वह तीन-चार साल से घर से बाहर तक नहीं निकला है। वह ऑनलाइन इस्लामिक धर्म से इतना मोह भंग हुआ कि परिवार वालों के टोकने पर उनसे मारपीट करने लगा।

इसी के साथ उसने ऑनलाइन नमाज पढ़ना भी सीख लिया। उसकी इस प्रकार की गतिविधियां देखकर परिजनों ने पुलिस से शिकायत की। अब पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है। पुलिस के अनुसार, डोईवाला निवासी एक व्यक्ति ने शुक्रवार को पुलिस से शिकायत की कि उनका बेटा वैभव बिजल्वाण बीते तीन-चार साल से घर से बाहर नहीं निकला। वह ज्यादातर समय अपने कमरे में ही बिताता है।

एक दिन जब उसके पिता ने वैभव से बात की तो वह खुद को मुस्लिम बताने लगा। उन्होंने उसे मनोचिकित्सक (Dehradun crime news) के पास जाने को कहा तो वह इस पर अपने पिता से मारपीट करने लगा। परिवार के अन्य सदस्यों के साथ भी अभद्रता करने लगा।

ये भी पढ़ें:
Love Jihad in Uttarakhand
उत्तराखंड में ‘‘लव जिहाद’’ के बढ़ते मामलों को लेकर सीएम धामी सख्त!

Dehradun crime news: पांच वक्त की पढ़ता है नमाज

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि युवक ने पॉलीटेक्निक की (Dehradun crime news) पढ़ाई की है। पुलिस के मुताबिक, उसने लॉकडाउन के वक्त क्रिप्टो में ट्रेडिंग शुरू की थी। इसी दौरान वह कई इस्लामिक ग्रुप से जुड़ा। और उर्दू बोलना भी सीख लिया। इतना ही नहीं, बताया जा रहा है कि वह कमरे में बैठकर पांच वक्त की नमाज भी पढ़ता है।

एसएसपी ने बताया कि वैभव का लैपटॉप कब्जे में लिया गया है। और उससे पूछताछ भी की जा रही है। एसएसपी ने आगे बताया कि वैभव से पुलिस जो भी पूछ रही है तो वह इस्लाम की तारीफें ही कर रहा है और अपने आप को मुस्लिम ही बता रहा है।

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand Forests
उत्तराखंड में अब तक 545 करोड़ की संपत्ति जलकर राख, आरटीआई ने किया खुलासा

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com