उत्तराखंड में ‘‘लव जिहाद’’ के बढ़ते मामलों को लेकर सीएम धामी सख्त!

0
252

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड राज्य में हाल के दिनों में लव जिहाद के कई मामले लगातार सामने (Love Jihad in Uttarakhand) आ रहे हैं। उत्तरकाशी, चमोली, देहरादून समेत विभिन्न जिलों में लव जिहाद की कई घटनाएं देखने को मिली है। इस पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सख्त रुख अपनाया है। सीएम धामी ने लव जिहादियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तराखंड कोई सॉफ्ट टारगेट नहीं है, यहां लव जिहाद जैसी गतिविधियां नहीं होने दी जाएगी। इसको लेकर उन्होंने शुक्रवार को गृह और पुलिस विभाग के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक भी की और ऐसी घटनाओं पर रिपोर्ट मांगी है।

उन्होंने पुलिस महानिदेशक को निर्देश दिए कि यदि कोई भी संदिग्ध पकड़ में आए तो उसकी पूरी तरह से जांच कर सख्त कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand Forests
उत्तराखंड में अब तक 545 करोड़ की संपत्ति जलकर राख, आरटीआई ने किया खुलासा

Love Jihad in Uttarakhand: जागरूकता बढ़ी और प्रभावित परिवार विरोध में आए

इसी के साथ सीएम धामी ने कहा कि लव जिहाद के बढ़ते मामलों के (Love Jihad in Uttarakhand) बाद लोगों में जागरूकता बढ़ी है। यह भी देखने को मिला है कि प्रभावित परिवार इसके विरोध में आये हैं।

वहीं लव जिहाद से साथ साथ सरकार लैंड जिहाद पर भी कड़ी कार्रवाई कर रही है। सीएम धामी ने कहा कि सरकारी भूमि पर अतिक्रमण बेहद गंभीर विषय है। लेकिन कुछ लोग भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। इससे कानून व्यवस्था की स्थिति और ज्यादा खराब हुई है। ऐसे में अब उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी। संदिग्धों को अब हर प्रकार की जांच से गुजरना होगा।

ये भी पढ़ें:
Saurabh Bahuguna News
कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने केदारनाथ यात्रा मार्ग का किया निरीक्षण

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com