QR कोड से पेमेंट के दौरान रहे सावधान नहीं तो… पढ़े ये पूरी घटना

0
65
cyber crime in dehradun

Uttarakhand Devbhoomi Desk: देशभर में साइबरों ठगों का जाल फैलता जा रहा है। आये दिन साइबर ठगी के नए-नए मामले (cyber crime in dehradun) सामने आते हैं। फिर एक मामला देहरादून से सामने आया है। बता दें कि यहां ओएलएक्स पर पुरानी वाशिंग मशीन बेचने के चक्कर में एक व्यक्ति के खाते से 99 हजार रुपये उड़ गये। बताया जा रहा है कि सुभाषनगर निवासी अक्षत कपूर ने ऑनलाइन पोर्टल ओएलएक्स पर वाशिंग मशीन बिक्री के लिए पोस्ट डाली थी।

ये भी पढ़ें:
laksar crime news
शराब के नशे में दो बुजुर्ग दोस्तों ने कर दिया ऐसा काम, लोग भी हैरान

उसके बाद बीते 18 जनवरी को उनके फोन पर एक काल आई, काल करने वाले ने (cyber crime in dehradun) फोन पर ही मशीन खरीदने की बात कही। फिर उसने ऑनलाइन पेमेंट के लिए उनके मोबाइल पर एक बार कोड भेजा दिया। जब पीड़ित ने उस कोड को स्कैन किया तो उनके खाते से अलग-अलग टांजेक्शन से 99 हजार रुपये कट गए।

cyber crime in dehradun: पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज

थानाध्यक्ष कुलवंत सिंह ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले को गंभीरता से देखते हुए इसकी जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें:
joshimath crisis after snowfall
बर्फबारी के बाद ज्‍यादा खतरनाक हुए हालात, जोशीमठ में दरार वाले भवनों की संख्या और बढ़ी

आपको बता दें कि यदि कोई क्यूआर कोड से भुगतान करने की बात करता है तो सावधान हो जाएं। क्योंकि, क्यूआर कोड से भुगतान किया जाता है, न कि लिया जाता है। ऐसे में यदि आप कोड स्कैन करेंगे तो आपको भुगतान प्राप्त नहीं होगा। बल्कि आपके खाते से पैसा कट जाएगा।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com