भारतीय नोटों पर गांधी जी के साथ किनकी लगेगी तस्वीर?

Currency Notes News
Currency Notes News

Currency Notes News: भारतीय नोटों पर भगवान की तस्वीर के बाद अब छत्रति शिवाजी और अंबेडकर की फोटो लगाए जाने की मांग

National News Desk: गुजरात चुनाव से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बयान से राजनीति में गर्मा-गर्मी का माहौल बना हुआ है। कल प्रेस वार्ता के दौरान अरविंद केजरीवाल ने भारतीय करेंसी (Currency Notes News) पर गांधी जी की तस्वीर के साथ भगवान गणेश और माता लक्ष्मी की तस्वीर भी लगाए जाने की बात कही थी और इसी बयान के बाद से भारतीय राजनीति गर्मा गई है।

अरविंद केजरीवाल के इस बयान के बाद अब कोई नेता छत्रपति शिवाजी की तस्वीर नोटों (Currency Notes News) पर लगाए जाने की मांग कर रहे हैं तो कोई बाबा साहब अंबेडकर की तस्वीर। आपको बता दें कि जब से केजरीवाल ने भारतीय नोटों पर मां लक्ष्मी और गणेश भगवान की तस्वीर लगाने का सुझाव केंद्र सरकार को दिया है तभी से सभी राजनीतिक पार्टियों का केजरीवाल पर पलटवार जारी है।

ये भी पढ़ें:
arvind kejriwal
क्या भारतीय नोट पर भगवान की तस्वीर की मांग जिता पाएगी अरविंद केजरीवाल को?

इसी कड़ी में बीजेपी के नेता नितेश राणे ने ट्वीटर पर एक तस्वीर जारी कर छत्रपति शिवाजी की तस्वीर भारतीय नोट (Currency Notes News) पर लगाए जाने की मांग की है। नितेश राणे ने अपने ट्वीटर पर एक 200 रुपय की तस्वीर शेयर की है जिसे एडिट किया गया है। इस 200 रुपये के नोट को एडिट कर छत्रपति शिवाजी की तस्वीर इसमें लगाई गई है और नितेश द्वारा इस तस्वीर को कैपशन दिया गया है “एकदम परफेक्ट है”      

200 के नोट पर छत्रपति शिवाजी की तस्वीर
Source: Twitter

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस भी वार पलटवार में पीछे नहीं रही। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने भारतीय करेंसी (Currency Notes News) पर बाबा साहब अंबेडकर की तस्वीर लगाए जाने की मांग की है। मनीष तिवारी का कहना है कि अगर भारतीय नोट पर महात्मा गांधी की तस्वीर के साथ बाबा साहब अंबेडकर की तस्वीर भी लगाई जाती है तो ये दोनों तस्वीरें लोकतंत्र और अहिंसा का प्रतीक होगीं।

आपको बता दें कि कल यानी की बुधवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा प्रेस कांफ्रेंस की गई थी जिसमें उन्होंने कहा था कि हमारे देश की अर्थव्यवस्था एक ऐसे मोड़ पर है जहां भगवान का आशिर्वाद होना बहुत जरूरी है। उन्होंने ये भी कहा कि रुपया डॉलर की तुलना में हर दिन गिरता जा रहा है, इन सबका असर आम आदमी की जेब पर पड़ रहा है।

आम आदमी के लिए सोचते हुए मेरा केंद्र सरकार से अनुरोध है कि अर्थव्यवस्था में सुधार लाने के लिए बड़ा फैसला लें और ऐसा कहते हुए उन्होंने कहा कि भारत की करेंसी (Currency Notes News) में गांधी जी की तस्वीर के साथ साथ भगवान गणेश और माता लक्ष्मी की तस्वीर भी होनी चाहिए। केजरीवाल के इसी बयान के बाद से राजनीति में हलचल मची हुई है।

ये भी पढ़ें:
Arvind Kejriwal on Currency
केजरीवाल के बयान पर भाजपा का पलटवार, कहा- ढोंगी..

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com