वीरान सड़कें, खाली मॉल….फिर से पटरी पर वापस लौटा जानलेवा Corona!

0
144
coronavirus returned

Uttarakhand Devbhoomi Desk: अब तक हम सब यह सोच कर बैठे थे कि कोरोना अब खत्म हो गया है। लेकिन ऐसा नहीं है। कोरोना वायरस ने एक बार फिर से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा दिया है। इस वासरस के बढ़ते मामलों की वजह से चीन समेत 5 देशों (coronavirus returned) में हालात बदतर होते जा रहे हैं। खास तौर पर चीन, जापान, अमेरिका, कोरिया और ब्राजील में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में इसको देखते हुए भारत सरकार भी अलर्ट मोड पर आ गया है। देश के सभी राज्यों को एडवाइजरी जारी कर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया उच्च स्तरीय बैठक कर रहे हैं।

यह भी पढ़े:
dehradun police week
देहरादून में कल से आईपीएस वीक शुरू, ये रहेगा थीम

coronavirus returned: अस्पतालों के मची अफरा-तफरी

चीन में हालात इतने गंभीर हो गए हैं कि अस्पतालों (coronavirus returned) के बाहर लंबी कतार लगी हुई हैं। जहां बेड पाने के लिए मरीजों में अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिल रहा है। कई ऐसे इलाके हैं जहां दवाएं खत्म हो गई हैं। यहाँ तक कि श्मशान में भी शवों की लाइन लगनी शुरू हो गई है।

यह भी पढ़े:
uttarakhand roadways employees retired
रोडवेज ने 12 कर्मचारियों को किया जबरन रिटायर, जाने क्या है मामला

इसको देखते हुए महामारी विशेषज्ञ ने अनुमान लगाया (coronavirus returned) है कि अगले 90 दिनों में चीन के 60 प्रतिशत से अधिक आबादी के संक्रमित होने की संभावना है और लाखों लोगों की मौत भी हो सकती है। अब ऐसे में सवाल ये उठता है कि अचानक चीन में कोरोना संक्रमण क्यों इतनी तेजी से पैर पसार रहा है?

वहीं अगर भारत में कोरोना आंकड़ों पर नजर डाले तो पिछले हफ्ते भारत में 12 मौतें दर्ज की गई हैं और कोरोना के 1103 नए मामले दर्ज किए गए है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com