उत्तराखंड में फिर से पैर पसार रहा कोरोना, सक्रिय मामलों में भी हुई बढ़ोतरी

0
225
Coronavirus in Uttarakhand

Uttarakhand Devbhoomi Desk: देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे है। देश की राजधानी द‍िल्ली समेत कई राज्‍यों में लगातार संक्रमित मरीजों (Coronavirus in Uttarakhand) का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। इस बीच उत्तराखंड राज्य से एक खबर सामने आई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताब‍िक प्रदेश के पांच जिलों में 45 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसी के साथ सक्रिय मामलों की संख्या भी 96 हो गई है। बताया जा रहा है कि इस दौरान सबसे अधिक संक्रमित देहरादून जिले में मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, देहरादून से बीते 24 घंटे में 35 मामले सामने आए हैं।

ये भी पढ़ें:
Weather Update news
कहीं बारिश तो कहीं बर्फबारी, आज भी कुछ ऐसा ही रहेगा मौसम का हाल

Coronavirus in Uttarakhand: राज्य सरकार ने केंद्र से की कोविशील्ड वैक्सीन की मांग

आपको बता दें कि देहरादून में 35, नैनीताल में 6, हरिद्वार में 2, पिथौरागढ़ व ऊधमसिंह नगर जिले में 1-1 संक्रमित पाये गये हैं। संक्रमित मामलों में वृद्धि होने से केंद्र सरकार द्वारा सैंपलों की जांच बढ़ाने (Coronavirus in Uttarakhand) के निर्देश दिए थे। लेकिन अभी तक प्रदेश में प्रतिदिन 300-400 सैंपलों की जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि बीते दिन भी प्रदेश भर से 322 सैंपल जांच के लिए भेजे गए।

वही केंद्र सरकार ने कोविड टीकाकरण बढ़ाने के भी निर्देश दिए हैं। ऐसे में बताया जा रहा है कि वर्तमान में कई जिलों में कोविशील्ड वैक्सीन नहीं है। इसे देखते हुए राज्य सरकार ने केंद्र से 1 लाख कोविशील्ड वैक्सीन की मांग की है।

ये भी पढ़ें:
ChardhamYatra 2023
Chardham Yatra के लिए अब तक 10 लाख श्रद्धालुओं ने कराया पंजीकरण, जाने कैसे होगा रजिस्ट्रेशन?

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com